Blog single photo

इस देश ने किया ऐलान, चार से ज्‍यादा बच्‍चे होने पर आजीवन माफ़ होगा इनकम टैक्‍स

हिन्दुतान में हमेशा बढ़ती जनसंख्या एक बड़ी समस्या रही है। मगर अन्य देशों में जनसंख्या बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। हंगरी में तो जनसंख्‍या बढ़ाने के लिए लोगों को प्रोत्‍साहित करने के लिए

                                                                             Image Source:Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 फरवरी): हिन्दुतान में हमेशा बढ़ती जनसंख्या एक बड़ी समस्या रही है। मगर अन्य देशों में जनसंख्या बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। हंगरी में तो जनसंख्‍या बढ़ाने के लिए लोगों को प्रोत्‍साहित करने के लिए सरकार ने कई लोकलुभावन ऐलान किए गए हैं। इसके तहत चार से ज्‍यादा बच्‍चे होने पर इनकम टैक्‍स नहीं देना होगा। हंगरी के प्रधानमंत्री विक्‍टर ओर्बन ने रविवार को देश के नाम दिए अपने भाषण में यह ऐलान किया। 

उन्‍होंने कहा कि जो महिला चार से ज्‍यादा बच्‍चों को जन्‍म देगी उसे आजीवन इनकम टैक्‍स नहीं देना होगा। इसके अलावा ज्‍यादा बच्‍चों वाले परिवार को कई तरह की वित्‍तीय मदद व सब्सिडी भी दी जाएगी। उन्‍होंने कहा कि इस फैसले से हंगरी की जनसंख्‍या में हो रही कमी पर लगाम लगेगी और महिलाएं ज्‍यादा बच्‍चों के लिए प्रोत्‍साहित होंगी। बता दें कि हंगरी के पीएम यूरोपीय यूनियन की दूसरे देशों से आए लोगों को शरण देने की नीति के खिलाफ हैं. वे शरणार्थियों के मुद्दे पर लगातार विरोध जताते रहे हैं। 

ओर्बन का कहना है कि उनकी नीतियां यूरोप की मूल जनसंख्‍या में हो रही कमी को हंगरी की तरफ से दिया गया जवाब है।  इनका शरणार्थियों से कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि उन्‍होंने अपने भाषण में कहा कि यूरोपीय यूनियन के नेता दूसरे महाद्वीपों से आए लोगों से यूरोप को भर देना चाहते हैं। हंगरी के पीएम ने कहा कि बिना जांचे परखे आए प्रवासी लोगों के चलते यूरोप के देशों में मिश्रित जनसंख्‍या हो जाएगी। इसके चलते इन देशों में मुस्लिमों का दबदबा हो जाएगा और ईसाई जल्‍द ही अल्‍पसंख्‍यक बन जाएंगे। 

Tags :

NEXT STORY
Top