यूपी में रहने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर

नई दिल्ली (5 जुलाई): शायद आपको यह खबर थोड़ी बकवास जरूर लगे, लेकिन यूपी में युवाओं को ध्‍यान में रखकर राज्य ने 62 हजार बंपर हजार भर्ती निकाली हैं। परिवार कल्याण विभाग में 22 हजार पदों पर भर्ती की जाएंगी, वहीं 40 हजार सफाई कर्मियों के आदेश भी जारी हो गए हैं।

परिवार कल्याण, मातृ व शिशु कल्याण विभाग में खाली पड़े 22 हजार पदों पर जल्द ही भर्तियां की जाएंगी। डॉक्टरों के 5 हजार, बेसिक हेल्थ वर्कर (बीएसडब्ल्यू) के 7 हजार व एएनएम के 10 हजार खाली पदों पर ये भर्तियां की जानी हैं।

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविदास मेहरोत्रा ने एक अगस्त से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं। मेहरोत्रा सोमवार को बापू भवन स्थित सचिवालय में पहली समीक्षा बैठक कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने अफसरों से कहा कि भर्ती करने के लिए जुलाई के अंत तक सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएं।

साथ ही भर्ती की पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन रखा जाए। परिवार कल्याण राज्यमंत्री ने डॉक्टरों के रिक्त पदों को भरने के लिए कैंपस इंटरव्यू आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में तो एमडी व एमएस पास करने के बाद डॉक्टर सीधे प्राइवेट सेक्टर में चले जाते हैं। ऐसे में परिवार कल्याण, मातृ व शिशु कल्याण विभाग को भी कैंपस इंटरव्यू के जरिये डॉक्टरों की भर्ती करनी होगी।