जल्द लॉन्च होगा दुनिया का पहला 3 रियर कैमरा स्मार्टफोन!, खूबियां जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली ( 7 फरवरी ):  स्मार्टफोन कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए आए दिए नई टेक्नोंलाॅजी और धांसू कैमरे के साथ नए-नए फोन लाॅन्च करती रहती हैं। अब चीन की कंपनी Huawei तीन रियर कैमरों के साथ एक स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा और P10 को रिप्लेस करेगा। अगले महीने Huawei P20 को लॉन्च करने की खबर है।

चीन की स्मार्टफोन कवर कंपनियों ने Huawei P20 के लिए कवर बनाए हैं जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि दिखने में कैसा होगा। रिपोर्ट के मुताबिक इसमें iPhone X जैसा नॉच होगा फ्रंट में जबकि रियर में तीन वर्टिकल कैमरे होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। इनमें Huawei P20, Huawei P20 Lite और Huawei P20 Plus शामिल होंगे।  

इस रिपोर्ट में लीक्ड तस्वीरों के बारे में बात की गई है। दावा किया गया है कि Huawi P20 में 40 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेटअप दिया जागा। इसमें 3 रियर कैमरे होंगे और ये 5X हाईब्रिड जूम वाले होंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि इस स्मार्टफोन सेल्फी कैमरा 24 मेगापिक्सल दिया जाएगा। हुआवे ने पहले भी अपने स्मार्टफोन में पॉपुलर जर्मन लेंस मेकर Leica कैमरा लगाया है इस बार भी कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन में LEICA का कैमरा यूज कर सकती है।