ऋतिक रोशन को याद आए बचपन के दिन, देखिए उनके बचपन की तस्वीरें

नई दिल्ली ( 1 नवंबर ): बॉलीवुड के सुपर हीरो ऋतिक रोशन की भले ही हाल फिलहाल कोई फिल्म ना रिलीज हो रही हो, लेकिन वो खबरों में बने रहना जानते हैं। ऋतिक कभी कंगना के साथ अपनी कंट्रोवर्सी को लेकर चर्चा में रहते हैं तो कभी अपनी नई साइन की हुई फिल्म को लेकर। सोशल मीडिया पर भी ऋतिक रोशन खूब एक्टिव रहते हैं। ऋतिक ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है।

इस तस्वीर में ऋतिक की उम्र करीब एक साल की है। ऋतिक ने अपने मुंह में एक ग्रीन लीफ चबाते दिख रहे है। फोटो के साथ ऋतिक ने कैप्शन दिया है ,'मुझे लगता है बचपन से ही हरे रंग से मेरा लगाव रहा है।'

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सबसे हैंडसम हीरोज में से एक है। बचपन में भी वो काफी क्यूट दिखते थे। 10 जनवरी 1974 को हुआ था ऋतिक रोशन का जन्म। ऋतिक को प्यार से उनका परिवार डुग्गु बुलाता है। 

इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि ऋतिक को एक्टिंग उनके पापा  राकेश रोशन से विरासत में मिली लेकिन ऋतिक ने रोशन परिवार के नाम को और आगे बढ़ाया । 

बचपन से ही ऋतिक एक्टर बनना चाहते थे लेकिन एक्टिंग करियर के रास्ते में सबसे बड़ी मुश्किल थी  उनकी हकलाने की आदत । इस वजह से बचपन में ऋतिक स्कूल भी बंक करते थे।

 

उनकी ये प्रॉबलम कॉलेज तक चल । सुज़ैन रोशन के साथ अपनी पहली ही डेट में हकलाने की आदत से काफी शर्मसार होना पड़ा था लेकिन उन्होंने बोलने की काफी प्रैक्टिस की और अपनी हकलाने से छुटकारा पाने में कामयाब रहे।

ऋतिक के दादा रोशन हिंदी फिल्मों में संगीतकार रहे हैं। पापा राकेश रोशन जाने माने एक्टर और फिल्ममेकर है। चाचा राजेश रोशन उम्दा संगीतकार है। ऋतिक के नाना जे ओमप्रकाश जाने माने फिल्ममेकर रहे। ऋतिक की मम्मी पिंकी रोशन उनकी ही तरह फिटनेस फ्रिक हैं। ऋतिक की बहन का नाम सुनैना रोशन है। 

  उनका पूरा परिवार फिल्‍मों से ही कहीं न कहीं संबंध रखता है। ऋतिक बचपन से ही बहुत अच्छे डांसर रहे हैं। रितिक को 6 साल की उम्र में कैमरे के सामने फिल्‍म 'आशा' में बिना उनकी जानकारी के ले आए जब रितिक अचानक से डांस करने लगे थे।  

जब 10 साल के हुए तो रजनीकांत के साथ फिल्म भगवान दादा में काम किया। रितिक की शुरूआती पढ़ाई बांबे स्‍कॉटिश स्‍कूल मुंबई से हुई। इसके बाद की पढ़ार्इ के लिए वे सिडेनहम कॉलेज चले गए जहां से उन्‍होंने कॉमर्स में बीए की डिग्री हासिल की। स्‍कूल और कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद मास्‍टर्स की डिग्री के लिए वे यूएस चले गए। 

साल 2000 में ऋतिक रोशन को उनके पापा ने फिल्म कहो ना प्यार है में लांच किया फिल्म जबरदस्त हिट हुई और देश की लड़कियां ऋतिक की दीवानी हो गई । ऋतिक को बॉलीवुड में आए 17 साल हो गए हैं और वो अब एक सुपरस्टार हैं।