Blog single photo

Howdy Modi: ह्यूसटन में भावुक हुए कश्मीरी पंडित, मोदी का चूमा हाथ, देखें वीडियो

वहीं कश्मीरी पंडितों ने दुर्गा शप्तसती का मंत्र का मोदी के सम्मान में उच्चारित किया...मोदी ने भी माहौल को और हल्का बनाते हुए बोला अगेन नमो नमः उनकी यह बात सुनकर सभी खिलखिलाकर हंस पड़े। मोदी से मिलकर कश्मीरी पंडित भावुक हो गए

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(22 सितंबर):  प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका के शहर ह्यूसटन पहुंचते ही एनर्जी सिटी कहे जाने वाले ह्यूस्टन में आज तेल क्षेत्र के सीईओ के साथ बैठक की। सीईओ के साथ पीएम मोदी की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। ऊर्जा के क्षेत्र में भारत और अमेरिका के बीच सहयोग को विस्तार देने के उद्देश्य से यह बैठक की गई है। पीएम मोदी 1 सप्ताह के अमेरिका दौरे पर हैं और इस दौरान वह कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

वहीं कश्मीरी पंडितों ने दुर्गा शप्तसती का मंत्र का मोदी के सम्मान में उच्चारित किया...मोदी ने भी माहौल को और हल्का बनाते हुए बोला अगेन नमो नमः उनकी यह बात सुनकर सभी खिलखिलाकर हंस पड़े। मोदी से मिलकर कश्मीरी पंडित भावुक हो गए और उनका हाथ चूम लिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की। इस दौरान कश्मीरी पंडित काफी भावुक नजर आए। कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने से खुश एक सदस्य ने पीएम मोदी के हाथ को चूमकर कहा, '7 लाख कश्मीरी पंडितों की ओर से आपको धन्यवाद।' पीएम ने उनका हालचाल पूछने के बाद कहा, 'आप लोगों ने जो कष्ट झेला है वह कम नहीं है।' इस दौरान कश्मीरी पंडितों ने 'नमस्ते शारदा देवी' श्लोक पढ़ा, इसके अंत में पीएम ने कहा, अगेन नमो नम: इसके बाद सभी ठहाका मारकर हंसने लगे।

ह्यूस्टन में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत करने के बाद अमेरिका के सिख समुदाय ने एक ज्ञापन भी सौंपा। इस ज्ञापन में प्रवासी सिख समुदाय ने मोदी ने अपेक्षा की है कि 1984 के दिल्ली दंगों के बाद सिख कल्याण के लिए किये गये कार्यो पर प्रकाश डालें। प्रवासी सिखों ने यह भी कहा कि गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में दिल्ली एयरपोर्ट का नाम गुरुनानक देव इंटरनेशनल एयरपोर्ट किया जाये तता आनंद मैरिज एक्ट तथा भारत की वीसा-पासपोर्ट सिस्टम में संशोधन किया जाये।

Tags :

NEXT STORY
Top