लड़की को करना चाहते हैं इंप्रेस तो अपनाएं ये ट्रिक्स...

नई दिल्‍ली (6 मई ): अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं और उसे इंप्रेस करना चाहते हैं, तो वाकई में आपके लिए यह दुनिया का सबसे मुश्किल काम है। खासकर तब, जब आप स्मार्ट और हैंडसम न दिखते हैं। पर ये जरूरी नहीं कि हर बार लुक्स की वजह से ही लड़की पटे।

लड़की को इंप्रेस करना एक कला है। इसमें दिमागी फितूर की जरूरत पड़ती है। सिर्फ अच्छे कपड़े पहन लेने से, स्टॉइल मारने से लड़कियां इंप्रेस नहीं होती। ऐसे में अगर लड़की के दिल में जगह बनानी है, तो उसके दिमाग में पहले घुसना जरूरी है। आप किसी लड़की से पहली बार मिल रहे हों, तो कुछ ऐसा करें कि यादगार बन जाए। किसी वॉटर पार्क में जाएं, या घूमने की खास जगह। या फिर स्पीड के सौदागर भी बन सकते हैं, मतलब लांग ड्राइव। ये बात लड़की को बहुत इंप्रेस करती है।

थोड़ा अलग काम करो। बातचीत करो और जताओ कि तुम उसके लिए परफेक्ट हो। आंखों से बाते कर उसे इंप्रेस कर सकते हैं। ये आपकी स्टॉइल पर निर्भर करता है। अगर आप उससे किसी पार्टी में मिल रहे हैं, तो भीड़ से अलग ले जाकर बातें करे। पूरा फोकस उसकी पसंद और जरूरतों पर रखें। अगर आप लोग पैदल चल रहे हैं, तो भीड़ में खोने की वजह उसका हाथ पकड़कर उसे स्पेशल फील कराएं।

लड़कियां करामाती लड़कों को पसंद करती हैं। मतलब सिर्फ काम या पढ़ाई के साथ ही अगर आपको गिटार बजाना आता हो, गाना आता हो, खेल में तेज हों, तो लड़की को तेजी से इंप्रेस कर सकते हैं। इसका मतलब ये है कि उसे आपको अपनी खूबियां भी गिनानी होंगी। आप उसके पढ़ने की कोशिश करें। उसे क्या अच्छा लगता है क्या बुरा लगता है जानने की कोशिश करें। उसके बाद ही बातों को आगे बढ़ाएं। जैसे, अगर उसे हील पहनना अच्छा नहीं लगता या डरती हो, तो उसे बोलें कि आप बिना हील के बेहद खूबसूरत लगती हैं, वो यकीनन इंप्रेस होगी।