'सुल्तान' बनने के लिए सलमान ने क्या-क्या किया, जानकर दंग रह जाएंगे आप...

नई दिल्ली (6 जुलाई): सुल्तान के लिए तालियां तो बज रही हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि इस कैरेक्टर के लिए सलमान ख़ान ने 2 महीने में चार बार लुक बदला। यानि 15-15 दिनों में सलमान का पूरा लुक ही बदल गया। पहले पतले सलमान, मोटे हुए इसके बाद फ़िर पतले हुए। जिसके बाद जाकर फिर से फिट बॉडी में आए। सुल्तान बनने के लिए सलमान ने किए क्या-क्या जतन देखिए। आइए आपको बताते हैं।

सुल्तान में सलमान का किरदार एक हरियाणवी रेसलर का है। बजरंगी भाईजान के बाद सुल्तान की शूटिंग करने के लिए सलमान को एक ऐसे बॉडीशेप में आना था, जिसमें वो मिक्स्ड मार्शल ऑर्ट्स के रेसलर लगें। इसके लिए सलमान की जो ट्रेनिंग शुरु हुई जिसे सुनकर अच्छे-अच्छे को पसीना आ जाए।

न्यूज24 के सहयोगी चैनल ई24 की रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान को सीखना था कुश्ती में सामने वाले पहलवान को पकड़ना, ज़मीं पर एक रेसलर के मुताबिक कदम टिकाना, दंगल में किक देना और साथ-साथ ही किक ख़ाना भी। जिम में वर्कआउट करने वाले सलमान के लिए हर दिन अखाड़े में 150 से 200 धोबी पछाड़ खाना आसान नहीं होने वाला था।

इसके लिए सलमान ने ज़्यादा काम किया, वर्कआउट करने पर। सुल्तान के लिए उनके डाइट प्लान पर भी काम किया गया। लेकिन ये सब सलमान को इतनी तेजी से करना था, जिसके चलते शूटिंग नॉनस्टॉप चलती रहे। एक इंटरव्यू के दौरान सलमान ने दंगल में आमिर के मचहाइप्ड लुक ट्रांसफॉर्मेंशन के बारे में कहा- कि आमिर के लिए ये आसान था, कि उन्हे 6 महीने में वज़न कम करना था। यही काम सलमान को 15 दिनों में करना पड़ा।

फ़िल्म के फर्स्ट लुक में सलमान के दोनो लुक्स, यानि एक लुक जिसमें सलमान बेडौल हो चुके हैं। और दूसरा लुक, जिसमें सलमान वर्ल्ड चैंपियन बनने की तैयारी कर रहे हैं, उन दोनो को दिखाया गया। इसके लिए हर दिन सलमान की ट्रेनिंग होती रही, उन्हे प्रोटीन डाइट, चिकन और फिश पर रखा गया। तकरीबन तीन घंटे की वर्क आउट और फ़िर MMA की ट्रेनिंग और उसके साथ हर दिन की शूटिंग।

इस ट्रेनिंग के दौरान हॉलीवुड फाइट कोरियोग्राफ़र लार्नेल स्टोवाल के साथ भी सलमान का ट्रेनिंग का सेशन हुआ। तब कहीं जाकर सुल्तान के लिए तैयार हुए सलमान।