मीरपुर के मैदान में टीम इंडिया ने इस तरह डुबोयी पाकिस्तान की लुटिया

नई दिल्ली (28 फरवरी): एशिया कप के चौथे और धड़कनें बढ़ा देने वाले मैच में पाकिस्तान पर भारत की जीत के कुछ पल काफी अहम रहे। इस जीत का सेहरा विराट कोहली के सिर बंधा। इसके अलावा वो कौन सी खास बातें थीं इस मैच की आइये देखते हैः 

* पाकिस्तानी टीम पहले भारतीय गेंदबाजों के सामने नर्वस रहे। वो जीतने के दबाव से ऊपर ही नहीं उठ पाये।

* शाहिद अफरीदी ने भारतीय टीम की बिस्तर बांधने बयान दिया था। कैप्टन कूल यानी महेंद्र धोनी के लड़कों ने अफरीदी और उनकी टीम को ऐसा धोया कि मैच के बाद उनके पास कोई जवाब नहीं था। 

* तीन विकिट गिर चुके थे। विराट कोहली पिच पर थे। उनका साथ देने आये युवराज के साथ उन्होंने 49 रनों की संयम भरी पारी खेली और अंपयार के गलत फैसले का शिकार हो गये। विराट को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

* युवा गेंदबाज हार्दिक पांड्या ने एक फिर धोनी की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए कातिलाना गेंदबाजी की। पांड्या ने अपने 3.3 ओवर  में मात्र 8 देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके। इन तीन विकेटों में से आखिरी के दो विकेट लगातार दो गेंदों पर झटके। 8 ओवर में 3 विकेट पांड्या का अब तक बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन है। इससे पहले उन्होंने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 37 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे।

* युवराज ने पाकिस्तान के खिलाफ मीरपुर में ऑलराउंडर प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंदबाजी में हाथ आजमाते हुए पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज उमर अकमल को 3 रन के निजी स्कोर पर आउट कर टीम इंडिया को पांचवीं सफलता दिलाई। इसके बाद उन्होंने ने बल्लेबाजी में भी अपने करिश्मा दिखाया और टीम के लिए संकटमोचक पारी खेली।   

* कोहली के स्टीक थ्रो पर मंजूर का रन आउट होना

मंजूर के रन आउट होने से पहले पाकिस्तान की टीम कुछ हद तक सही स्थिति में थी। लेकिन विराट कोहली ने सटीक थ्रो पर मंजूर का आउट होना भी टीम इंडिया की जीत का महत्वपूर्ण टर्निंग प्वांइट रहा। इसके अगले में दो ओवर में एक बाद एक दो विकेट गिर जाने से पाकिस्तान की टीम दवाब में आई गई। 

* कोहली के अलावा रवीन्द्र जडेजा ने भी पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी को सटीक थ्रो पर रन आउट किया। इन दो महत्वपूर्ण बल्लेबाजों के रन आउट से पाकिस्तान की लुटियां डूब गई।