सऊदी अरब का ये शहर लहू से हुआ लाल, यमन से किए गए हमले में 7 की मौत

रियाद (17 अगस्त) : यमन के शिया विद्रोहियों के हाउथी गुट की ओर से सऊदी अरब के दक्षिणी शहर नजरान में किए गए हमले में 7 नागरिकों की मौत हो गई। मृतकों में चार सऊदी नागरिक और तीन प्रवासी कामगार हैं। वहीं सऊदी अरब की अगुआई वाले गठबंधन की ओर से यमन में एक घर को लक्ष्य कर हवाई हमले किया गया। राजधानी सना के पूर्वी इलाके में हुए इस हमले में एक ही परिवार के नौ लोगो की मौत हो गई।

सऊदी इखबारियाह टेलीविजन ने बताया कि हाउथी विद्रोहियों ने यमन सीमा के पास सऊदी अरब के नजरान में एक औद्योगिक क्षेत्र को लक्ष्य कर हमला किया। एक स्थानीय निवासी ने बताया कि स्थानीय पावर स्टेशन से 500 मीटर की दूरी पर यह प्रोजक्टाइल गिरा, जिससे इलाके में अफरातफरी मच गई।

इससे पहले यमन की राजधानी सना के पूर्वी इलाके के नहम क्षेत्र में सऊदी के नेतृत्व वाली गठबंधन ने यमन के हाउथी गुट के स्थानीय नेता के घर को लक्ष्य कर हवाई हमला किया। हमले के वक्त हाउथी नेता घर पर नहीं था, लेकिन इस हमले में उसके पिता और परिवार के आठ लोगों की मौत हो गई।

उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब और इसके सहयोगी देश यमन में अब्द-रबु मंसूर हदी को फिर से राष्ट्रपति बनाने के लिए इस साल मार्च से यमन के गृहयुद्ध में दखल दे रहे है। वहीं हाउथी विद्रोहियों को ईरान का समर्थन बताया जा रहा है।