मरने से पहले Facebook पर लिखा, बाय-बाय Friend's मैं Suicide कर रहा हूं

नई दिल्ली (23 अगस्त): करनाल के कल्पना चावला गवर्नमेंट मैडिकल कॉलेज में एक युवक ने तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली।  इसके तीन घंटे बाद ही उसकी बहन ने भी सुसाइड कर लिया। हैरान करने वाली बात ये है कि अजय ने सुसाइड करने से पहले फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा, जिसमें बताया था कि वो सुसाइड करने जा रहा है। अजय ने अपने फेसबुक अकाउंट पर दोस्तों के नाम मैसेज लिखा है जिसमें उसने कहा है- बाय- बाय लाइफ। बाय- बाय फ्रेंड्स मै सुसाइड कर रहा हूं। इसलिए हमेशा के लिये बाय- बाय। घर में एक साथ दो मौत होने से मातम पसर गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

- सुसाइड से पहले अजय ने अपने फेसबुक पर पोस्ट में लिखा था- 'BYE BYE- LIFE'।  - अजय ने लिखा, बाय-बाय फ्रेंड्स मै सुसाइड कर रहा हूं। इसलिए हमेशा के लिए बाय-बाय।'  - अजय के इस पोस्ट को उसके कई दोस्तों ने मजाक समझ लाइक भी किया है  - वहीं कुछ दोस्तों ने ऐसा न करने की उसको समझाने की कोशिश भी की।  - अजय ने यह पोस्ट सुबह 11 बजकर 43 मिनट पर पोस्ट किया।  - जिसपर 12 बजकर 8 मिनट पर एक लड़की का कमेंट आया, जिसमें उसने लिखा था 'जल्दी जाओ।'  - इसके बाद अजय ने 12 बजकर 19 मिनट पर ओके लिखा और लगभग एक बजे सुसाइड कर लिया।  - फेसबुक के अलावा अजय ने वॉट्सऐप पर भी 'माई लास्ट डे इन लाइफ' का स्टेटस अपडेट किया था। 

क्या है पूरा मामला... बताया जाता है कि आईटीआई के फाइनल एक्जाम दे चुका अजय किसी मानसिक तनाव में चल रहा था।  वहीं अभी पुलिस युवक के शव का पोस्टमार्टम सरकारी अस्पताल में करवा ही रही थी।  कुछ देर बाद खबर आई कि मृतक की शादीशुदा बहन ने भी फंदा लगाकर घर में सुसाइड कर लिया। बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

कुछ देर बाद बहन की भी कि आत्महत्या... - मिली जानकारी अनुसार 3-4 महीने पहले ही 24 वर्षीय युवती रेनू की शादी हुई थी  - शादी के बाद उसकी किसी वजह से पति और ससुराल वालों से नहीं बन रही थी  - जिसकी वजह से कई दिनों से वह अपने मां-बाप के घर शिव कॉलोनी में रह रही थी। - मृतक के परिजनों ने आज पोस्टमार्टम होने के बाद दोनों के शवों को कैथल रोड पर रखकर जाम लगा दिया। - आरोपी ससुराल वालों के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग करने लगे।  - परिजनों ने लड़की के ससुरालवालों की शिकायत की थी लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।  - उल्टा उन्हें ही वहा से डांट मारकर भगा दिया गया था जिसके बाद भाई और बहन दोनों काफी ज्यादा परेशान चल रहे थे। 

5 भाई-बहनों में सबसे छोटा था अजय...  - अजय सोनी 5 भाई-बहनों में सबसे छोटा था।  - बड़ी बहन पति की मौत के बाद कई साल से बच्चों समेत मायके में ही रह रही है।  - सोनी से छोटा विजय है, जोकि आईटीबीपी उत्तराखंड में तैनात है।  - तीसरे नंबर पर पूजा है, जोकि शादीशुदा है।  - चौथे नंबर की रेनू थी और पांचवें नंबर पर सबसे छोटा अजय।  - अजय ने कुछ दिन पहले ही आईटीआई में आरएसी ट्रेड की फाइनल एग्जाम दिया था।