नहीं मिली सरकारी एम्बुलेंस, बाइक पर लाये शव

नई दिल्ली(11 सितंबर): मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के समर गार्डन में चांद नाम के व्यक्ति की हार्टअटेक पड़ने से तबीयत बिगड़ गई।  परिवार वालो में भगदड़ मच गई तुरंत 108 एम्बुलेंस को फोन किया गया लेकिन तबीयत ज्यादा ख़राब होने लगी तो परिजनों ने चांद को मोटर साईकिल पर बिठा कर प्राइवेट अस्पताल ले गए। 

- अस्पताल पहुंचते ही चाँद ने दम तोड़ दिया। बीमार को न अस्पताल लाने के लिए एंबुलेंस मिली और न ही मौत के बाद शव घर ले जाने के लिए। काफी देर इंतजार पर भी एंबुलेंस नहीं मिली तो थक हार कर मोटरसाईकिल पर ही शव को लेकर घर आ गए । परिजनों का आरोप है कि जब उन्होंने 108 सेवा पर कॉल किया तो उन्होंने कहा कि यहाँ शवों को नहीं ढोया जाता है । 

- दरअसल मामला मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के समर गार्डन का है । यहां चांद नाम का व्यक्ति को अचानक दिल का दौरा पड़ा और दर्द और उसकी हालत बिगड़ गई। परिजनों ने सरकारी 108 एम्बुलेंस को फोन कर के मदद मांगी तो कोई सहायता नहीं मिली। न तो 108 एम्बुलेंस मरीज़ को लेने पहुँची और न ही घर छोड़ने आई। फ़िलहाल इस पूरे मामले में प्रशासनिक अधिकारी अपनी किरकिरी होने के डर से प्रतिक्रिया देने से बच रहे हैं  ।