BMW-Audi से भी ज्यादा है इस घोड़े की कीमत...

पाली (28 अगस्त) : राजस्थान से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। नाडोल के प्रॉपर्टी और माइनिंग टाइकून नारायणसिंह आकड़ावास ने भंवरसिंह राठौड़ से प्रभात नाम का 11 साल का घोड़ा 1 करोड़ 11 लाख रुपए में खरीदा है। जाहिर है कि इतने पैसों में अपर क्लास की बीएमडब्ल्यू या ऑडी कार खरीदी जा सकती है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  प्रभात जयपुर के कन्हैया और जोधपुर में बिलाड़ा के पास के रणसी गांव की गणगौर घोड़ी की संतान है। प्रभात बालोतरा, पुष्कर और अहमदाबाद में हुए हार्स शो का विजेता रहा है। 

आकड़ावास के पास मारवाड़ी नस्ल की दो घोड़ियां भी हैं। प्रभात के लिए दो अस्तबल तैयार हो रहे हैं। एक कवर्ड व दूसरा वॉक के लिए होगा। उसके लिए पानी का एक पूल भी बनाया जा रहा है और देखरेख के लिए तीन कर्मचारी लगाए गए हैं। सुबह नाश्ते में उसे अंकुरित चने और जौ का दलिया दिया जाता है और इसके बाद वॉक करवाते हैं।

प्रभात का खाना

फिर उसे गेहूं का चोकर, मक्का, सोयाबीन व बाजरे का दलिया दिया जाता है। दोपहर में हरा चारा दिया जाता है और मालिश की जाती है। डेली मालिश के बाद शैंपू से गर्दन और पूंछ के बालों की धुलाई होती है। प्रभात उबले हुए मोठ, आधा किलो देसी घी, देसी शकर की डाइट और शाम को हरा चारा, दाना और हल्दी मिला दो किलो दूध दिया जाता है।