चार कैमरों के साथ लॉन्च हुआ ये शानदार स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली ( 22 दिसंबर ): स्मार्टफोन कंपनिया ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए फीचर्स के साथ आए नए-नए स्मार्टफोन लाॅन्च करती रहती हैं। इसी कड़ी में Huawei की सहायक कंपनी Honor ने एक नया स्मार्टफोन Honor 9 Lite लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की खासियत ये है कि इसमें चार कैमरे दिए गए हैं। इसकी बिक्री 26 दिसंबर से शुरू होगी। फिलहाल ये फोन चीन में ही लॉन्च किया गया है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही यह स्मार्टफोन भारत सहित 14 देशों में मिलेगा।  

इस स्मार्टफोन में 5.65 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है। साथ ही इसमे 18:9 का ऐस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। इसमें Huawei HiSilicon Kirin 659 प्रोसेसर दिया गया है। इसके दो वैरिएंट लॉन्च किए गए हैं। एक वैरिएंट में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जबकि दूसरे वैरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की मेमोरी दी गई है। यह Android 8.0 Oreo बेस्ड EMUI 8.0 दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें चार कैमरे दिए गए हैं यानी फ्रंट और रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। प्राइमरी कैमरा के तौर पर इसमें 13 मेगापिक्सल का सेंसर है, जबकि इसमें 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है। इसका रियर कैमरा सेटअप फेस डिटेक्शन ऑटो फोकस और एलईडी फ्लैश से लैस है। इस स्मार्टफोन के दोनों वैरिएंट्स में एक्सपेंडेबल स्टोरेज दी गई है यानी नेमेरी को बढ़ा सकते हैं।

कनेक्टिविटी की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4G  VoLTE और WiFi सहित ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी जैसे स्टैंडर्ड सपोर्ट दिए गए हैं। इसमें हाईब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है। यानी एक स्लॉट में माइक्रो एसडी कार्ड जबकि दूसरे स्लॉट में आप सिम लगा सकते हैं। इस स्मार्टफोन में 3,000m Ah की बैटरी दी गई है और कंपनी का दावा है कि इसे फुल चार्ज करके आप 20 घंटे की टॉकटाइम ले सकते हैं। 

Honor 9 Lite की चीन में शुरुआती कीमत CNY 1,119 (लगभग 11,700 रुपये) है जबकि दूसरे वैरिएंट की कीमत CNY 1,799 (लगभग 17,500 रुपये) है।