हनीप्रीत की अग्रिम जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई

नई दिल्ली ( 26 सितंबर ): डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बलात्कारी गुरमीत राम रहीम रेप केस में दोषी ठहराए जाने के बाद जेल की हवा खा रहा है।  उसके दोषी ठहराए जाने के बाद हरियाणा में हुई हिंसा के मामलों में फरार चल रही हनीप्रीत की अग्रिम जमानत अर्जी पर आज ही सुनवाई करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ने सहमति जता दी है। हाईकोर्ट में उसकी याचिका पर 2 बजे सुनवाई होगी।

हनीप्रीत के वकील प्रदीप आर्य के इस याचिका को 'अति आवश्यक आधार' पर सुनवाई के आग्रह को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर ने स्वीकार कर लिया। हनीप्रीत का नाम राम रहीम को दोषी ठहराये जाने के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में हरियाणा पुलिस द्वारा वांटेड 43 लोगों की सूची में सबसे ऊपर है।

पंचकूला में एक विशेष सीबीआई अदालत ने 25 अगस्त को राम रहीम को दोषी ठहराया था जिसके बाद पंचकूला और सिरसा जिलों में भारी हिंसा और आगजनी की घटनाएं हुई थीं। इनमें 41 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे। इस बीच, हनीप्रीत के दिल्ली में होने की खबरों के बीच मंगलवार को ग्रेटर कैलाश पार्ट-2 के एक मकान पर पुलिस ने छापा मारा। हालांकि वहां हनीप्रीत नहीं मिली।