ठेले वाले ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, लौटाए 25 लाख के हीरे

वैशाली, सूरत (31 अगस्त): आज के दौर में ईमानदार व्यक्तियों को खोजना मुश्किल होता है। ऐसे में कोई ईमानदार मिल जाए तो किसी चमत्कार से कम ना समझिए। एक ऐसी ही ईमानदारी की मिशाल हीरा नगरी सूरत के सीसीटीवी में कैद हुई है।

गुजरात की हीरा नगरी कहे जाने सूरत शहर के महिधरपुरा इलाके के हीरा बाजार में एक हीरा व्यवसायी की जेब से 25 लाख के हीरे का पैकेट नीचे गिर गया था, मगर उस व्यापारी को भनक तक नहीं लगी थी। व्यापारी के जेब से गिरे हीरे के पैकेट पर जब वहां खड़े ठेले वाले की नज़र गई तो उसने उठाकर उसे अपने पास रख लिया था।

हीरा व्यापारी जब उसी जगह हीरा के पैकेट को दोबारा खोजने गया तो उस जगह पर उसे कुछ नहीं मिला था। 25 लाख के हीरे के पैकेट को खोजने के लिए नजदीक में लगे सीसीटीवी फ़ुटेज को खंगाला गया तो उसमे हीरा का पैकेट व्यापारी की जेब से गिरने से लेकर ठेले वाले द्वारा उठाकर ले जाने तक सारा मामला कैद हुआ है।

दूसरे दिन जब फिर उसी जगह पर हीरा व्यापारी पुलिस के साथ पहुंचता है और आस-पास के लोगो से पूछता है तो ठेले वाला सामने से बता देता है कि हीरे का पैकेट उसके पास है। वो हीरे का पैकेट पुलिस की हाजिरी में ईमानदारी से हीरा व्यापारी को सौंप दे देता है।