इस मामले में विटारा ब्रेज़ा को पीछे छोड़ देगी होंडा डब्ल्यूआर-वी

होंडा जल्द ही सब 4-मीटर एसयूवी सेगमेंट में डब्ल्यूआर-वी के साथ कदम रखने वाली है। जल्द ही इसे भारत और ब्राजील में लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च से पहले कंपनी ने ब्राजील की मीडिया को इस कार के अहम फीचर्स की कुछ जानकारियां दी हैं, उम्मीद है कि यही फीचर भारत में लॉन्च होने वाली डब्ल्यूआर-वी में भी देखने को मिलेंगे।

डब्ल्यूआर-वी को होंडा जैज़ के प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर सिटी सेडान और जल्द आने वाली एचआर-वी भी बनी है। होंडा ने प्रोडक्शन कॉस्ट कम रखने के लिए डब्ल्यूआर-वी के मामले में बीआर-वी वाला ही फॉर्मूला अपनाया है। डब्ल्यूआर-वी के कई बॉडी पैनल प्रीमियम हैचबैक जैज़ से लिए गए हैं जबकि बीआर-वी के मामले में कंपनी ने मोबिलियो के कई बॉडी पैनल का इस्तेमाल किया था। ब्राजील में होंडा डब्ल्यूआर-वी में 200 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा, इस मामले में यह फोर्ड ईकोस्पोर्ट के बराबर और मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा से आगे है।

यहां सबसे खास बात यह है कि साइड से डब्ल्यूआर-वी होंडा जैज़ से काफी मिलती-जुलती है। यहां अंतर केवल व्हीलबेस में दिखेगा। बेहतर राइड और सॉफ्ट ऑफ रोडिंग के लिए डब्ल्यूआर-वी के व्हीलबेस को बढ़ाया गया है। इसके फ्रंट एक्सल को 10 एमएम ज्यादा आगे और पिछले एक्सल को 15 एमएम ज्यादा पीछे रखा गया है। इस कारण डब्लयूआर-वी का व्हीलबेस 2555 एमएम हो गया है, जबकि होंडा जैज़ में 2530 एमएम का व्हीलबेस मिलता है। डब्लयूआर-वी के केबिन में होंडा जैज़ जितनी ही जगह मिलेगी। इसके अगले और पिछले बम्पर के डिजायन में भी बदलाव हुआ है, ये जैज़ की तुलना में ज्यादा स्टाइलिश लगते हैं।

कारदेखो

इस मामले में विटारा ब्रेज़ा को पीछे छोड़ देगी होंडा डब्ल्यूआर-वी