अभी खरीद लें होंडा की कोई भी कार, अगले महीने होंगी इतनी महंगी

नई दिल्ली (7 दिसंबर): अगर आप होंडा की कोई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है, क्योंकि होंडा कार्स इंडिया ने घोषणा कि है कि वह अपने विभिन्‍न मॉडलों के दाम एक जनवरी 2018 से 25,000 रुपए तक बढ़ाने जा रही है।

कंपनी यह कदम बढ़ी हुई इनपुट कॉस्‍ट को कम करने के लिए उठा रही है। होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के प्रवक्ता ने कहा कि हमारी सभी मॉडल्‍स के दाम जनवरी से एक से दो प्रतिशत तक बढ़ाने की योजना है। कंपनी का कहना है कि उसने यह फैसला बढ़ी लागत की भरपाई के लिए किया है। प्रवक्ता के अनुसार मूल धातुएं महंगी हो गई हैं। कंपनी भारत में 4.66 लाख रुपए के साथ हैचबैक ब्रियो से लेकर 43.21 लाख रुपए वाली एकॉर्ड हाइब्रिड तक कई वाहन बेचती है।

इसी महीने इसुजु ने अपने वाहनों के दाम भी जनवरी से एक लाख रुपए तक बढ़ाने की घोषणा की थी। इससे पहले पिछले महीने स्‍कोडा ऑटो इंडिया ने एक जनवरी से अपने सभी मॉडल के दाम 2 से 3 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की थी। इसुजू मोटर्स ने बयान में कहा कि विभिन्न मॉडलों में यह मूल्यवृद्धि तीन से चार प्रतिशत के बीच होगी। इससे डी मैक्स नाम के वाणिज्यिक वाहन के दाम जहां 15,000 रुपये तक बढ़ेंगे वहीं प्रीमियम एसयूवी एमयू-एक्स एक लाख रुपये महंगी हो जाएगी।