होंडा ने दिखाई सिटी फेसलिफ्ट की झलक, अगले साल आएगी

होंडा ने फेसलिफ्ट सिटी सेडान की पहली टीज़र इमेज़ जारी की है। थाईलैंड में इसे जनवरी 2017 में लॉन्च किया जाएगा। भारत में फेसलिफ्ट सिटी को साल 2017 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। मौजूदा होंडा सिटी साल 2013 में लॉन्च हुई थी।

फेसलिफ्ट सिटी के डिजायन में कई बदलाव हुए हैं। इसका अगला हिस्सा नई सिविक से मिलता-जुलता होगा। इसके हैडलैंप्स में भी बदलाव हुए हैं। संभावना है कि इसमें प्रोजेक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें मिलेंगी। अगले बम्पर में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। इसका एयरडैम पहले से बड़ा होगा और फॉग लैंप्स सेक्शन के साथ आएगा। पीछे की तरफ टेललैंप्स में एलईडी लैंप दिए जा सकते हैं। पिछले बम्पर में भी कुछ बदलाव होने की संभावना है।

अब आते हैं केबिन की तरफ... संभवना है कि सिटी फेसलिफ्ट में होंडा का नया टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करेगा। इसका टच एक्सपीरियंस मौजूदा मॉडल से ज्यादा अच्छा होगा। अटकलें हैं कि यही फीचर अगले साल लॉन्च होने वाली नई वरना में भी देखने को मिल सकता है।

इंजन में बदलाव होने की संभावनाएं कम ही है। इसमें पहले की तरह 1.5 लीटर का पेट्रोल और डीज़ल इंजन मिलेगा। संभावना है कि इसके पेट्रोल वेरिएंट में बीआर-वी वाला 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन आ सकता है।

होंडा ने जनवरी 2017 से सभी मॉडलों की कीमत में तीन फीसदी तक की बढ़ोतरी होने की घोषणा की है। ऐसे में नई होंडा सिटी भी पहले से थोड़ी महंगी हो सकती है।

कारदेखो

होंडा ने दिखाई सिटी फेसलिफ्ट की झलक, अगले साल आएगी