होंडा ने पेश किया सिटी का नया अवातर, जानिये कितनी बदली ये मशहूर कार

होंडा ने मशहूर सिटी सेडान का फेसिलफ्ट अवतार थाईलैंड में लॉन्च कर दिया है। इस में कुछ नए बदलाव और कुछ नए फीचर जोड़े गए हैं। तो कैसी है नई होंडा सिटी, क्या-क्या बदलाव हुए हैं इस में और भारत में कब तक आएगी, इन सब के बारे में जानने के लिए बढ़ते हैं आगे...

कार का डिजायन

शुरूआत करते हैं कार के डिजायन से... यहां कुछ नए बदलाव हुए हैं। नई सिटी के हैडलैंप क्लस्टर में बदलाव हुए हैं। इस में एलईडी हैडलाइटें और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें दी गई हैं। फ्रंट ग्रिल पहले के मुकाबले कम चौड़ी है, इस वजह से यह ज्यादा शार्प लगती है। अगले बंपर में भी बदलाव हुए हैं। फॉग लैंप्स सेक्शन को पहले से छोटा रखा गया है।

पिछले हिस्से में भी कुछ बदलाव हुए हैं। पिछले बंपर के डिजायन को थोड़ा बदला गया है, यह पहले से ज्यादा प्रभावित करने वाला है। इस में ब्लैक कलर का हनीकॉम्ब पैनल दिया गया है। टेललैंप्स को पहले वाले डिजायन में रखा गया है। भारत आने वाली नई सिटी में क्लीयर-लैंस लैंप्स और रियर स्पॉइलर, स्टॉप लाइट के साथ आ सकता है। साइड में 16 इंच के नए डिजायन वाले अलॉय व्हील दिए गए हैं। उम्मीद है कि भारत में भी नई सिटी में ये अलॉय व्हील आएंगे।

केबिन

अब आते हैं केबिन की तरफ... ज्यादातर मामलों में यह पुराने मॉडल जैसी ही है, लेकिन कुछ नए बदलाव यहां भी हुए हैं। इस के टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम में एंड्रॉयड और आईओएस फोन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। केबिन में एलईडी मैप और इंटीरियर लाइटें दी गई हैं। सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट, साइड और कर्टन एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट (वीएसए) और मल्टी-एंगल रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर दिए गए हैं। देखने वाली बात यह होगी कि भारत आने वाली नई सिटी सेडान में भी ये सभी फीचर मिलेंगे या नहीं।

इंजन

इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह पहले वाले 1.5 लीटर आई-वीटेक पेट्रोल और आई-डीटेक डीज़ल इंजन में मिलेगी। पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है, जबकि डीज़ल इंजन के साथ केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

बात करें भारतीय कार बाजार की तो यहां नई सिटी सेडान को इसी महीने या फिर अगले महीने में लॉन्च किया जा सकता है। यहां नई सिटी सेडान की कीमत 8.32 लाख रूपए से शुरू होकर 12.66 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जा सकती है।


कारदेखो


होंडा ने पेश किया सिटी का नया अवातर, जानिये कितनी बदली ये मशहूर कार