नई होंडा सिटी लॉन्च, कीमत 8.50 लाख रूपए से शुरू

होंडा ने सिटी सेडान का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च कर दिया है, इसकी शुरूआती कीमत 8.50 लाख रूपए है, जो 13.57 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। यह पांच वेरिएंट एस, एसवी, वी, वीएक्स और जेडएक्स में मिलेगी। इसका मुकबला मारूति सुज़ुकी सियाज़, फॉक्सवेगन वेंटो और हुंडई वरना से होगा। 

नई होंडा सिटी के वेरिएंट और कीमत

वेरिएंटकीमत (पेट्रोल)कीमत (डीज़ल)
एस8.50 लाख रूपए---
एसवी9.54 लाख रूपए10.76 लाख रूपए
वी10 लाख रूपए11.56 लाख रूपए
वी ऑटोमैटिक11.54 लाख रूपए---
वीएक्स11.65 लाख रूपए12.87 लाख रूपए
वीएक्स ऑटोमैटिक12.85 लाख रूपए---
जेडएक्स---13.57 लाख रूपए
जेडएक्स ऑटोमैटिक13.53 लाख रूपए---

क्या खासियतें समाई है नई होंडा सिटी में जानेंगे यहां...

डिजायन

शुरूआत करते हैं डिजायन से... फेसलिफ्ट सिटी के अगले हिस्से पर सबसे ज्यादा काम हुआ है, इसकी फ्रंट ग्रिल पहले से बड़ी और एयरडैम पहले से ज्यादा चौड़े हैं। नई सिटी के हैडलैंप यूनिट में भी बदलाव हुए हैं, इस में नए एलईडी हैडलैंप्स को एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटों के साथ दिया गया है। फॉग लैंप्स में भी एलईडी बल्ब इस्तेमाल हुए हैं। इसका अगला बम्पर भी नया है। साइड में 16 इंच के नए अलॉय व्हील दिए गए हैं। पीछे की तरफ स्पॉइलर पर एलईडी ब्रेक लाइट और एलईडी टेल लाइटें दी गई हैं। पिछले बम्पर के डिजायन में भी कुछ बदलाव हुए हैं।

केबिन

यहां भी कुछ नए बदलाव हुए हैं। नई सिटी में नेविगेशन, मिररलिंक, वॉइस रिकग्निशन और रियर व्यू कैमरा सपोर्ट करने वाला 7 इंच का नया टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम 1.5 जीबी की स्टोरेज के साथ दिया गया है। नई सिटी में टच फंक्शन वाली सनरूफ दी गई है, यह छूते ही खुल और बंद हो जाती है। इस में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमैटिक वाइपर, छह एयरबैग (ड्यूल फ्रंट, साइड और कर्टन,) क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ रियर एसी वेंट्स और इंटीरियर एलईडी लाइट भी मिलेंगी।

इंजन

इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है, इस में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए गए हैं। पेट्रोल वर्जन में 1.5 लीटर का आई-वीटेक इंजन दिया गया है, जो 119 पीएस की पावर और 145 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन में 1.5 लीटर का आई-डीटेक इंजन दिया गया है, जो 100 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क देता है।

नई सिटी के बेस वेरिएंट एस में केवल पेट्रोल इंजन मिलेगा, जबकि ऊपर वाले वेरिएंट में पेट्रोल और डीज़ल का विकल्प दिया गया है। वी और वीएक्स (पेट्रोल) में मैनुअल और ऑटोमैटिक की सुविधा दी गई है, जबकि टॉप वेरिएंट जेडएक्स (पेट्रोल) में केवल सीवीटी ट्रांसमिशन दिया गया है। 

कारदेखो

नई होंडा सिटी लॉन्च, कीमत 8.50 लाख रूपए से शुरू