05 मई को लॉन्च होगी होंडा की यह एसयूवी

भारत में होंडा की एसयूवी/क्रॉसओवर बीआर-वी का इंतजार जल्द ही खत्म होने जा रहा है। क्रेटा को टक्कर देने वाली होंडा की यह एसयूवी 05 मई को लॉन्च होगी। इसे फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में भी उतारा गया था। बीआर-वी का 7-सीटर होना इसकी बड़ी सफलता की वजह बन सकता है। भारतीय कार बाजार में मौजूद कॉम्पैक्ट एसयूवी 5-सीटर ले-आउट में ही आती हैं। क्रेटा के अलावा बीआर-वी का मुकाबला निसान की टेरानो, रेनो डस्टर और मारूति की एस-क्रॉस से होगा।

बीआर-वी के अगले हिस्से को एसयूवी जैसा भारी लुक दिया गया है लेकिन साइड से यह किसी मल्टी परपज़ व्हीकल (एमपीवी) जैसी नज़र आती है। हालांकि ब्लैक क्लैडिंग और साइड स्टैपर्स इसे दमदार लुक देते हैं। आगे की तरफ चौड़ी सिंगल स्लेट क्रोम ग्रिल दी गई है। इसके नीचे की तरफ भी क्रोम लाइन मौजूद है। बड़े एयरडैम के नीचे स्किड प्लेट लगी हुई है। फ्रंट ग्रिल काफी अच्छे से चौड़ी हैडलैंप यूनिट के साथ मिल जाती है। हैंडलैंप यूनिट में प्रोजेक्टर लैंप्स और लाइट गाइड दी गई हैं।

पीछे की तरफ से बीआर-वी का डिजायन साफ-सुथरा है। यहां बड़े साइज़ के टेललैंप्स देखने को मिलेंगे। नंबर प्लेट के ऊपर चौड़ी क्रोम पट्टी दी गई है। इसके केबिन में होंडा सिटी जैसी इंटीरियर थीम देखने को मिलेगी। बीआर-वी होंडा की पहली एमपीवी मोबिलियो से ज्यादा लंबी होगी। इसका व्हीलबेस भी मोबिलियो से ज्यादा होगा। इस वजह से केबिन में ज्यादा जगह मिलेगी, खासकर तीसरी पंक्ति की सीटों में अच्छा स्पेस मिलेगा।  

बीआर-वी में सिटी सेडान वाले इंजन देखने को मिलेंगे। इनमें 1.5 लीटर का डीज़ल और 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन शामिल है। बीआर-वी के वजन को देखते हुए इन इंजनों में होंडा कुछ बदलाव कर सकती है।

कारदेखो

05 मई को लॉन्च होगी होंडा की यह एसयूवी