ऑटो एक्सपो में होंडा ने पेश की बीआर-वी क्रॉसओवर

ग्रेटर नोएडा, (4 फरवरी): आखिरकार होंडा क्रॉसओवर बीआर-वी का इंतजार खत्म हो गया है। होंडा ने इसे ऑटो एक्सपो में पेश कर दिया है। होंडा को वैसे तो इस कार से काफी उम्मीदें हैं। लेकिन कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मुकाबला काफी कड़ा है। बीआर-बी को चुनौती देने के लिए रेनो डस्टर, हुंडई क्रेटा, मारूति एस-क्रॉस और निसान टैरानो सेगमेंट में मौजूद हैं।

बीआर-वी को काफी शानदार लुक दिया गया है। यह हुंडई की क्रेटा से कहीं भी कमतर नजर नहीं आती है। फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइट्स, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं। साइड में डायमंड कट अलॉय व्हील के साथ ऑल अराउंड बॉडी क्लेडिंग दी गई है। इंटीरियर पर नजर डालें तो यह काफी प्रभावित करने वाला है। केबिन में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा, रियर एसी वेंट्स, टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, पुश स्टार्ट बटन, फोल्ड होने वाली तीसरी पंक्ति की सीटें और पावर से कंट्रोल होने वाले विंग मिरर जैसे एडवांस फीचर्स मौजूद हैं।

होंडा बीआर-वी को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन ऑप्शन में उतारा जाएगा। इसमें आने वाला 1.­5-लीटर आई-वीटेक पेट्रोल इंजन 120 बीएचपी की पावर 6600 आरपीएम पर और 145 एनएम टॉर्क 4600 आरपीएम पर जनरेट करेगा। इन आंकड़ों के आधार पर बीआर-वी का पेट्रोल वर्जन क्रेटा से मुकाबला करेगा। वहीं तीसरी पंक्ति में फोल्ड होने वाली सीटों का फीचर बीआर-वी के लिए बड़ा एडवांटेज होगा। वहीं इसके डीज़ल वर्जन में 1­.5-लीटर आई-डीटेक इंजन मिलेगा। यह इंजन होंडा अमेज़ और हैचबैक जैज़ में भी मौजूद हैं। डीज़ल इंजन 100 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क देने में सक्षम है। दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स दिए जाएंगे, जो कि होंडा को मुकाबले में बनाए रखने में फायदेमंद साबित होगा।

देखें ऑटो एक्सपो में होंडा ने पेश की बीआर-वी क्रॉसओवर:

कारदेखो