इंडोनेशिया में ब्रियो फेसलिफ्ट से उठा पर्दा

इंडोनेशिया में होंडा ने ब्रियो फेसलिफ्ट से पर्दा हटा दिया है। हाल ही में इसके स्पाई शॉट भी सामने आए थे। इसमें हुए बदलाव काफी हद तक अमेज़ फेसलिफ्ट जैसे ही हैं। नई ब्रियो को बड़ा बंपर और अमेज़ फेसलिफ्ट जैसा इंटीरियर दिया गया है।  

इंडोनेशियाई करेंसी के मुताबिक ब्रियो की शुरुआती कीमत करीब 6.5 लाख रूपए रखी गई है। इसके अलावा ब्रियो को आरएस वेरिएंट में भी पेश किया गया है। इसमें साइड स्कर्ट्स, ड्यूल टोन 15 इंच व्हील और लाइट गाइड के साथ प्रोजेक्टर हैडलैंप्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कार के एक्सटीरियर पर नजर डालें तो यह पुराने वर्जन की तुलना में ज्यादा स्टाइलिश और अग्रेसिव है। फ्रंट में नई और पहले से बड़ी ग्रिल दी गई है। यह ग्रिल हैडलैंप्स तक जाती है। इसकी हैडलाइट पहले जैसी है, लेकिन बंपर में बदलाव देखने को मिलते हैं। फॉग लैंप्स को भी नए तरह से दिया गया है। नई ब्रियो पहले से ज्यादा अग्रेसिव लगती है।   

केबिन में ध्यान दें तो यहां नया डैशबोर्ड दिया गया है, जो अमेज़ फेसलिफ्ट से मिलता-जुलता है। डिजिटल एसी कंट्रोल पैनल को म्यूजिक सिस्टम के नीचे रखा गया है। एसी वेंट्स भी नए डिजायन में हैं। वहीं आरएस वेरिएंट का इंटीरियर ऑल ब्लैक थीम में रखा गया है। इसके इंटीरियर को आकर्षक बनाने के लिए सीटों पर औरेंज कलर की सिलाई की गई है। मनोरंजन के लिए इसमें 6.2 इंच का नया टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। पहले यहां 2-डिन जेवीसी ऑडियो सिस्टम मौजूद था।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ब्रियो फेसलिफ्ट में 1.2लीटर इंजन लगा है। जो 86.8 बीएचपी की ताकत के साथ 109 एनएम का टॉर्क देगा। इसकी पावर मारूति स्विफ्ट की 83 बीएचपी और ग्रैंड आई-10 की 82 बीएचपी की ताकत के मुकाबले काफी बेहतर है। इंडोनेशिया में ब्रियो को सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प के साथ उतारा गया है। यही गियरबॉक्स नई अमेज़ में भी दिया गया है। उम्मीद है कि भारत आने वाली ब्रियो फेसलिफ्ट में भी यही गियरबॉक्स मिलेगा।

देखें ब्रियो का कंपेरिजन  स्विफ्ट और ग्रैंड आई-10 से