ये है होंडा की नई दमदार एसयूवी अवेंशियर

एसयूवी फैंस के लिए होंडा ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी अवेंशियर से पर्दा हटा दिया है। अवेंशियर को 14वें बीजिंग इंटरनेशनल ऑटोमोटिव एग्जिबिशन में शो-केस किया गया है। चीन में यह एसयूवी इस साल के अंत तक उपलब्ध होगी। हालांकि कंपनी ने इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है कि इसे भारत और यूरोप में कब तक उतारा जाएगा।

अवेंशियर को होंडा की कॉन्सेप्ट डी एसयूवी मॉडल पर बनाया गया है। यह देखने में कूपे जैसी नजर आती है। कार के फ्रंट में प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, स्किड प्लेट और मोटी क्रोम ग्रिल दी गई है, जिस पर होंडा का लोगो लगा हुआ है। पीछे की तरफ  स्लोपिंग रूफ लाइन दी गई है, जो टेललैंप्स पर खत्म होती है। पीछे की तरफ भी स्किड प्लेट दी गई है, जो इसे दमदार लुक देती है। कंपनी ने इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि कंपनी ने एक इमेज़ जारी की है। इसमें लेफ्ट-हैंड ड्राइव वाली कार दिखाई गई है। इसके डैशबोर्ड पर सेंटर में बड़ी टचस्क्रीन दी गई है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह चारों पहियों को पावर सप्लाई करेगा। यह इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। ऐसी भी संभावना है कि होंडा इसके बेस वेरिएंट में सीआर-वी की तरह 2.4 लीटर का इंजन भी दे सकती है। चीन में होंडा के पास एसयूवी सेगमेंट में सीआर-वी और एचआर-वी उपलब्ध हैं। अवेंशियर को सीआर-वी के ऊपर रखा जाएगा। कीमत की बात करें तो भारतीय करेंसी के हिसाब से इसकी कीमत 23.2 लाख रूपए हो सकती है। होंडा पांच मई को भारत मेंबीआर-वी को लॉन्च करने जा रही है। उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी अवेंशियर को भी जल्द ही भारत में उतारेगी।

कारदेखो

ये है होंडा की नई दमदार एसयूवी अवेंशियर