Auto Expo 2018: ऐक्टिवा 5जी स्कूटर से उठा पर्दा, जानिए इसकी खासियत

नई दिल्ली (8 फरवरी): Auto Expo 2018 के दूसरे दिन होंडा टू वीलर ने ऐक्टिवा 5जी स्कूटर से पर्दा उठा दिया। ऐक्टिवा 5जी स्कूटर में कई सारे नए फीचर्स हैं और इसे मार्च के पहले हफ्ते में भारतीय बाज़ार में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। स्कूटर की कीमत का खुलासा इसके लॉन्च के समय ही किया जाएगा। कंपनी ने ऐक्टिवा 5जी की कुछ तस्वीरें और जानकारी साझा की है। 

बात करें अगर इस स्कूटर के डिज़ाइन की तो होंडा ने ऐक्टिवा 5जी के साथ ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाने की कोशिश की है। लोकप्रिय स्कूटर ब्रैंड की पहचान को कायम रखते हुए कंपनी ने नए फ़ीचर देने के साथ सुरक्षित रास्ता चुना है। स्कूटर के अगले हिस्से पर एक नई एलईडी हेडलैंप है जो दिन के समय में इंटीग्रेटेड एलईडी के साथ जलती रहती है। इसके अलावा क्रोम की गार्निशिंग भी देखी जा सकती है।

 

स्कूटर में हमेशा की तरह 'ऐक्टिवा फैशन' को बरक़रार रखते हुए एक ऑल-मेटल बॉडी दी गई है। बॉडी में 3डी प्रिंट भी है। ऐक्टिवा 5जी में एनालॉग-डिजिटल फंक्शन के साथ एक नए डिज़ाइन वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, एक रियर हुक, मल्टीफंक्शन की स्लॉट जैसे फ़ीचर शामिल हैं। स्कूटर में सीट के नीचे स्टोरेज कंपार्टमेंट, एलईडी हेड लैंप और टेल लैंप भी हैं। 

इस स्कूटर में ऐक्टिवा ने 110 सीसी, फोर स्ट्रोक वाले फैन-कूल पेट्रोल इंजन को बरकरार रखा है। इसमें होंडा इंजन तकनीक दी गई है। यह मोटर 8 बीएचपी की पावर जेनरेट करती है और यह ऑटोमैटिक सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आता है।