एक गलती की वजह से महिला नहीं बेच पा रही है ये 35 करोड़ का बंगला

नई दिल्ली ( 15 जनवरी ):  ब्रिटेन के एसेक्स इलाके में रहने वाली एक महिला अपने पड़ोसी की धोखाधड़ी की वजह से अपना करीब 415,000 पाउंड (लगभग 35 करोड़ रुपए ) का बंगला नहीं बेच पा रही है। दरअसल एसेक्स के कोलचेस्टर इलाके में रहने वाली समांथा स्वीनी के बंगले के करीब 90 वर्गफीट हिस्से पर उनके पड़ोसी ने बेडरूम बना लिया है।

हालांकि लंबे समय तक समांथा को इस बात की जानकारी नहीं थी, लेकिन जब उन्होंने इसे बेचने के बारे में सोचा तो बीमा एजेंट और रजिस्ट्री कार्यालय के अधिकारियों ने जांच के बाद बताया कि उनके बंगले के 90 वर्गफुट हिस्से में पड़ोसी का बेडरूम बना हुआ है।

दरअसल घर की डिजाइन को इस तरह से बनाया गया था कि समांथा इसे समझ ही नहीं पाई थी। समांथा ने यह प्रापर्टी 2006 में खरीदी थी, लेकिन खरीदते समय उनसे यह गलती हो गई कि उसने इसकी जांच नहीं करवाई।

स्थानीय मीडिया से बात करते हुए स्वीनी ने कहा कि यह बहुत ही घृणित कार्य है। वकीलों का भी कहना है कि इस मामले में कुछ बड़ी चूक हुई है। स्वीनी ने हाल ही में 285,000 पाउंड में नया बंगला खरीदा है, जिसमें मास्टर बेडरूम, गैरेज आदि सुविधाएं हैं, इसलिए वह अपना यह बंगला बेचना चाहती है।