कराची की सादिया और लखनऊ के शारिक की शादी के लिए आगे आया गृह मंत्रालय


नई दिल्ली(14 जुलाई): पाकिस्तान के कराची की 25 साल की लड़की सादिया मेहरन और यूपी के लखनऊ के 28 साल के लड़के सैयद शारिक हाशमी की शादी में अड़ंगा आ रहा है। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक शारिक हाशमी और सदिया मेहरन को मिलाने में अब गृहमंत्री राजनाथ सिंह के मंत्रालय ने रुचि दिखाई है।

- सादिया मेहरन की वीजा की अर्जी को इस्लामाबाद में भारत के हाई कमिश्नर ने दो बार रिजेक्ट कर दिया है। इन दोनों की सगाई 2012 में हो गई थी।

- इनकी खबरें मीडिया में आने के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह के ऑफिस ने मीडिया हाउस को फोन कर इनके बारे में जानकारी मांगी।
- गुरुवार को, मीडिया हाउस को गृह मंत्रालय दिल्ली से फोन आया। एक अधिकारी ने फोन पर सादिया मेहरन के वीजा आवेदन के बारे में जानकारी मांगी और इन दोनों को आपस में मिलाने की इच्छा जताई।

- गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया कि इन दोनों को उम्मीद नहीं खोनी चाहिए। सभी बातों पर ध्यान दिया जा रहा है और मुद्दे को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

- लखनऊ के गोलगंज में रह रहे सैयद शारिक हाशमी को इस बारे में जब बताया गया तो वह काफी उत्साहित हुआ। उसने कहा, “हम वास्तव में चाहते हैं कि हमारी मदद की जाए और हमें यह जानकर अच्छा लग रहा है कि गृह मंत्रालय हमारे मामले में रुचि दिखा रहा है। उसने बताया कि सादिया पांच बार भारत आ चुकी है और आखिरी बार वह 2012 में भारत आई थी। उसका कहना है कि उसे भारत से प्यार है और वो यहां बसना चाहती है।”