हम केवल इस पार नहीं, उस पार भी लड़ सकते हैं: राजनाथ सिंह

नई दिल्ली ( 24 जनवरी ): गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब में एक रैली के दौरान सर्जिकल स्‍ट्राइक की घटना की याद दिलाते हुए कहा, कि हम केवल इस पार नहीं लड़ सकते। जरुरत पड़ेगी तो उस पार भी लड़ सकते हैं। करके दिखा दिया हमने।  

केंद्र सरकार के काम की तारीफ करते हुए उन्‍होंने कहा कि ढाई साल के कार्यकाल में भ्रष्‍टाचार का एक भी मामला नहीं है। पंजाब में भाजपा और अकाली दल मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों दलों की सरकार 10 साल से यहां पर सत्‍ता में है। इस बार कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से उन्‍हें कड़ी टक्‍कर मिल रही है। पंजाब में भाजपा 23 सीटों पर चुनाव लड़ती है। पंजाब सरकार पर ड्रग्‍स स्‍मगलर्स को शह देने का आरोप लगा है। इस बार के चुनावों में ड्रग्‍स का मुद्दा सबसे ऊपर है। भाजपा सर्जिकल स्‍ट्राइक के मुद्दे के साथ मैदान में है। पंजाब की सीमा पाकिस्‍तान से लगती है, इसके चलते भाजपा इस मुद्दे को भुनाना चाहती है।

गौरतलब है कि 18 सितंबर को जम्‍मू-कश्‍मीर के उरी स्थित आर्मी कैंप पर आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में आतंकी संगठनों के लॉन्‍च पैड्स पर सर्जिकल स्‍ट्राइक को अंजाम दिया था। डायरेक्‍टर जनरल आफ मिलिट्री ऑपरेशं(डीजीएमओ) ने बताया था कि इस हमले में आतंकियों को गंभीर नुकसान हुआ था। मगर सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स के बाद से सीमा पार से पाकिस्‍तानी फौजें लगातार संघर्षविराम का उल्‍लंघन करती रही हैं। तब से 40 से ज्‍यादा बार पाकिस्‍तान की तरफ से फायरिंग की गई है, जिसमें सात भारतीय जवान शहीद हुए।