हॉकी वर्ल्ड लीग: सेमीफ़ाइनल में हारा भारत, अर्जेंटीना ने फाइनल में बनाई जगह

india lose 0-1 to Olympic champions Argentina in semi-final

नई दिल्ली (9 दिसंबर): शुक्रवार को भुवनेश्वर में खेले जा रहे हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज र्जेंटीना ने भारतीय टीम को 1-0 से करारी मात देकर फाइनल में जगह बना ली है।

इसके साथ ही भारत की पदक का रंग बेहतर करने की उम्मीदों पर भी पानी फिर गया। पिछली बार रायपुर में खेले गए टूर्नामेंट में भी सेमीफाइनल हारने के बाद भारत ने कांस्य पदक जीता था। इस बार भी वह कांसे के तमगे के लिये ऑस्ट्रेलिया या जर्मनी से खेलेगा।

पहले क्वार्टर में दोनों ही टीम गोल करने में नाकाम रही। कुछ ही देर के बाद अर्जेटीना को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला और अर्जेटीना की तरफ से पेलिट गोंजालो ने जोरदार ड्रैग फ्लिक कर गोल किया। इसके साथ ही अर्जेटीना को पहले क्वार्टर में 1-0 की बढ़त मिली। बता दें कि पहले हाफ में भारतीय टीम पर अर्जेटीना पूरी तरह हावी रही। पूरे हाफ में सिर्फ अर्जेंटीना को ही पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे उसने गोल करने में कामयाबी हो पाई। हाफ टाइम के बाद तीसरे क्वार्टर में भी भारत कड़ी मेहनत करती हुई दिखाई दी। हालांकि, बारिश के कारण खेल थोड़ा प्रभावित भी हो रहा था। इस तरह भारतीय टीम पूरी तरह दबाव महसूस कर रही थी।