Hockey World Cup: आज बेल्जियम को हराया तो मिलेगा सेमीफाइनल का टिकट

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (2 दिसंबर): हॉकी वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका को 5-0 से हराकर दमदार आगाज करने वाली भारतीय टीम की टूर्नमेंट में असली परीक्षा आज होने जा रही है। बता दें कि भारत का सामना ग्रुप की एक और मजबूत टीम बेल्जियम से होगा। भारतीय टीम यदि दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम पर जीत दर्ज करने में सफल रहती है तो सेमीफाइनल में उसे पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता।

पिछले 43 साल में पहली बार वर्ल्ड कप में मेडल जीतने की प्रबल दावेदार भारतीय टीम ने 16 देशों के टूर्नमेंट में शानदार शुरुआत की थी, वहीं रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट बेल्जियम ने अपने पहले मुकाबले में कनाडा को 2-1 से हराया था, लेकिन उनका प्रदर्शन उतना प्रभावी नहीं रहा था। आपको बता दें कि बेल्जियम ने पिछले एक दशक में वर्ल्ड हॉकी में अपना परचम लहराया है और बिना कोई बड़ा खिताब जीते वह शीर्ष टीमों में शामिल है।

गौरतलब है कि बेल्जियम टीम को हराने के लिए भारत को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। दुनिया की 5वें नंबर की टीम भारत बेल्जियम के खिलाफ अपना रेकॉर्ड भी बेहतर करना चाहेगी। पिछले पांच साल में दोनों टीमों के बीच हुए 19 मुकाबलों में से 13 बेल्जियम ने जीते हैं। बेल्जियम ने पिछले एक दशक में वर्ल्ड हॉकी में अपना परचम लहराया है और बिना कोई बड़ा खिताब जीते वह शीर्ष टीमों में शामिल है।

बेल्जियम टीम को हराने के लिए भारत को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। दुनिया की 5वें नंबर की टीम भारत बेल्जियम के खिलाफ अपना रेकॉर्ड भी बेहतर करना चाहेगी। पिछले पांच साल में दोनों टीमों के बीच हुए 19 मुकाबलों में से 13 बेल्जियम ने जीते हैं। हरेंद्र ने शनिवार को मैच से पूर्व आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मुझे कोई दबाव नहीं लगता। अगर आप इस दबाव का लुत्फ उठाओगे तो आपको सफलता मिलेगी।