भारतीय हॉकी टीम ने रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड को हराया

नई दिल्ली (14 अगस्त): भारतीय हॉकी टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड को 4-3 से हरा दिया है। इस जीत के हीरो रहे भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह। उन्होंने दो गोल किया। मनप्रीत ने 30वें और 44वें मिनट में गोल किए. वहीं, वरुण कुमार ने 17वें और हरजीत सिंह ने 49वें मिनट में गोल दागकर जीत में अपना योगदान दिया। विश्व की चौथे नंबर की टीम नीदरलैंड ने पिछले सप्ताह जर्मनी की मजबूत टीम को 7-1 से हराया था।

नीदरलैंड की तरफ से बाब डि वूड (51वें, 59वें मिनट) ने दो, जबकि मिंक वान डर वीर्डन (5वें मिनट) ने एक गोल किया। मैच में भारत ने अच्छी शुरुआत की। रमनदीप सिंह को शुरू में ही गोल का मौका मिला, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए। नीदरलैंड की तरफ से वीर्डन ने 5वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिला दी। भारत हालांकि इससे जल्द ही उभरने में सफल रहा। मनप्रीत ने शानदार खेल दिखाया। भारत ने आक्रामक रवैया अपनाया और इसका फायदा उसे 17वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के रूप में मिला।

वरुण कुमार ने इस पर गोल करने में गलती नहीं की। मनप्रीत ने 30वें मिनट में भारत को 2-1 से बढ़त दिलाई। तीसरे क्वार्टर में मुकाबला अधिक कड़ा देखने को मिला। नीदरलैंड को इस बीच लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर भी मिले, लेकिन अमित रोहिदास ने भारत को संकट में नहीं पड़ने दिया। भारतीय कप्तान मनप्रीत ने तीसरे क्वार्टर के आखिर में एक और गोल करके भारत को 3-1 से आगे कर दिया। इसके बाद हरजीत सिंह ने चौथे क्वार्टर के शुरू में ही गोल कर भारत को 4-1 से मजबूत बढ़त दिला दी। नीदरलैंड ने आखिरी 10 मिनट में वापसी की अच्छी कोशिश की, लेकिन दो गोल करने के बावजूद उसे हार का सामना करना पड़ा।