इस दिन भारत में लॉन्च होगा Nokia 8.1, जानिए कीमत !

                                                      Photo:Google (Nokia X7 )

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (13 नवंबर):  HMD ग्लोबल अपना अगला स्मार्टफोन Nokia 8.1 भारत में 28 नवंबर को लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि Nokia X7 का ग्लोबल वेरिएंट फिलहाल कहीं नहीं लॉन्च किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे भारत में 23,999 रुपये में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि अभी तक कंपनी ने मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू नहीं किए हैं।

बेंचमार्क सर्विस गीकबेंच की वेबसाइट पर पिछले महीन देखा गया जहां इसके स्पेसिफिकेशन दर्ज थे। स्पेसिफिकेशन Nokia X7 से मिलते जुलते थे हालांकि इसमें एक बदलाव है और वो ये कि इसमें Android 9.0 Pie मिलेगा। चूंकि नोकिया के दूसरे स्मार्टफोन्स स्टॉक एंड्रॉयड पर चलते हैं इसलिए इसमें भी स्टॉक एंड्रॉयड होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Nokia 8.1 को भारत में 23,999 रुपये में बेचा जाएगा। मेमोरी वेरिएंट की बात करें तो इस कीमत पर 6GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट मिल सकता है। इसके दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी होगी। इस स्मार्टफोन डार्क ब्लू, मैजिक नाइट सिल्वर, नाइट ब्लैक और नाइट रेड कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं।

Nokia 8.1 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

उम्मीद की जा रही है Nokia 8.1 में Nokia X7 ग्लोबल वेरिएंट जैसे ही स्पेसिफिकेशन्स होंगे। इस स्मार्टफोन में Android Pie दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन में 6.18 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी जाएगी जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.7:9 है और इसमे 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले है।

इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया जा सकता है और तीन मेमोरी वेरिएंट हो सकते हैं। फोटॉग्रफी के लिए इसमें दो रियर कैमरे हो सकते हैं जिनमें एक 12 मेगापिक्सल का सेंसर होगा जबकि दूसरा 12 मेगापिक्सल का। सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।