लश्‍कर ने दी बदला लेने की धमकी, गृह मंत्रालय ने बुलाई बैठक

नई दिल्ली (10 जुलाई): हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद लगातार दूसरे दिन घाटी में तनाव बना हुआ है। बुरहान की मौत को लेकर हुई हिंसक वारदात में अबतक मरने वाले की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। खबर यह भी है कि लश्कर ने बुरहान की मौत का बदला लेने के लिए आतंकियों को निर्देश दिए हैं।

लश्‍कर ने पुलवामा में छिपे अपने आतंकी कमांडर अबु दुजाना को श्रीनगर के एसओजी कैंप पर हमले के निर्देश दिए हैं। वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में प्रदर्शनों के बीच लॉ ऐंड ऑर्डर के हालात पर रिव्यू के लिए एक हाई लेवल बैठक बुलाई। गृह सचिव, संयुक्त सचिव (कश्मीर डिविजन), आईबी चीफ और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी राजनाथ सिंह के घर हुई इस बैठक में उपस्थित रहे।

आज राजनाथ सिंह का जन्मदिन भी है लेकिन कश्मीर में हुई मौतों के बाद उन्होंने इसे नहीं मनाने का फैसला किया है। सुरक्षाबलों के साथ झड़पों के बाद कुछ और इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। कुलगाम, अनंतनाग, त्राल, कोकरनाग और 7 पुलिस थानाक्षेत्रों में कर्फ्यू लागू है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर की जनता से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।