जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: स्पेन को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

नई दिल्ली ( 15 दिसंबर ): हॉकी जूनियर वर्ल्ड कप के क्वॉर्टर फाइनल में भारत ने स्पेन को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत की टीम मैच के 55 मिनट तक स्पेन की टीम से पीछे चल रही थी। लेकिन अंतिम 15 मिनट में टीम ने शानदार खेल दिखाया और स्पेन पर दो गोल दागकर 2-1 की जीत दर्ज कर ली। भारत के लिए सिमरनजीत सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किया। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।

मुकाबले की शुरुआत स्पेन की ओर से किए गए गोल से हुई। स्पेन के लिए यह गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर सेराहिमा मार्क ने 22वें मिनट में किया।

ऐसा लग रहा था कि भारत इसी अंतर से मैच हार जाएगा लेकिन भारतीय टीम ने 57वें मिनट में गोल दागकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखी। यह गोल सिमरनजीत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर किया।

भारत द्वारा काफी देरी से बराबरी का गोल करने के बाद इस मैच के पेनाल्टी शूटआउट तक खिंचने की उम्मीद बनती दिखी लेकिन हरमनप्रीत की ओर से 66वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की बदौलत भारत ने जीत हासिल की और सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारत के अलावा, बेल्जियम, आस्ट्रेलिया और जर्मनी सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुके हैं।