सलाहुद्दीन पर प्रतिबंध के बाद पाकिस्तान बोला- भारत की भाषा बोल रहा है अमेरिका

नई दिल्ली(28 जून): हिजबुल मुजाहिदीन चीफ सैयद सलाहुद्दीन को अमेरिका द्धारा अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किए जाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान ने अमेरिका पर हमला बोलते हुए कहा कि वह भारत की भाषा बोल रहा है।

- अमेरिका ने कश्मीर में सलाहुद्दीन को आतंक फैलाने के लिए दोषी पाया है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सितंबर, 2016 में सलाहुद्दीन ने कश्मीर मसले की किसी शांतिपूर्ण समाधान की कोशिश को बाधित करने का संकल्प लिया था, अधिक से अधिक कश्मीरी युवाओं को आत्मघाती हमलावर बनाने की चेतावनी दी थी और कश्मीर घाटी को 'भारतीय सुरक्षाबलों के लिए कब्रगाह' में तब्दील करने का संकल्प भी लिया था।

- सलाहुद्दीन पर प्रतिबंध के बाद पाकिस्तान के गृहमंत्री निसार अली खान ने कहा, 'अमेरिकी प्रशासन भारत की भाषा बोल रहा है।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर के अधिकार पर कोई समझौता नहीं करेगा।

- रेडियो पाकिस्तान से बात करते हुए निसार ने कहा कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव के अनुरूप कश्मीर के लोगों के लिए न्यायपूर्ण संघर्ष को समर्थन करता रहेगा।

- भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच सोमवार को होने वाली बैठक से ठीक पहले अमेरिका ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन चीफ सैयद सलाहुद्दीन को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया था।