हिसार-दीमापुर चार्टर विमान से करोड़ों रुपये ले जाने के मामले में BCAS की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली (22 दिसंबर): हरियाणा के हिसार से चार्टर्ड विमान से करोड़ों रुपये नागालैंड के दीमापुर ले जाने वाले मामले में BCAS ने कार्रवाई तेज कर दी है। BCAS ने आदेश दिया है कि अब जरूरी क्लियरेंस लिये जाने के बाद ही शौर्य एयर कंपनी का कोई भी चॉपर उड़ान भर सकेगा। दरअसल 22 दिसंबर को हिसार एयरपोर्ट चार्टर्ड विमान में साढ़े तीन करोड़ रुपये की नकदी लेकर नागालैंड ले जाया गया था जहां सीआईएफ ने ने अमरजीत सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया था।

 

वहीं एयर काल चीफ मानव सिंह ने अपने लिखित बयान में कहा है कि उनके पास चैकिंग करने का कोई अधिकार नहीं है। उड़ान से पहले ऑपरेशन डिपार्टमेंट ने हरियाणा इंस्टीट्यूट ऑफ सिविल एविएशन से जरूरी निर्देश लिए थे। साथ ही उन्होंने कहा कि ये HICA का काम है कि वो जांच और सुरक्षा के लिए पुलिस को समुचित जानकारी दे। हालांकि उन्होंने कहा कि चॉपर के पायलट को नगदी के बारे में जानकारी थी, लेकिन उसे नगदी के मात्रा के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।  

उधर BCAS का कहना है कि चॉपर ये पायलट को इसकी जानकारी किसी भी सूरत में ATC को देना चाहिए थी। वहीं इस घटना के बाद हिसार एयरपोर्ट ने हर विमान की लैंडिंग और टेकऑफ से पहले हिसार पुलिस से एनओसी लेने को