हरियाणा बीफ विवाद में एक नाबालिग की मौत

गुड़गांव(24 जून):  हरियाणा की लोकल ट्रेन में बैग में बीफ रखने के शक में कथित तौर पर आक्रोशित भीड़ द्वारा एक युवक की हत्या कर दी गई। जबकि कई लोगों को गंभीर चोटें आईं। वहीं भीड़ द्वारा नाबालिग युवक की हत्या मामले में अब नया मोड़ आ गया है। खबरों के मुताबिक परिवार के पांच सदस्य दिल्ली से ईद की खरीदारी कर अपने घर ईद मनाने के लिए जा रहे थे।


इस दौरान ट्रेन में सीट विवाद को लेकर झगड़ा हुआ जो बाद में सांप्रदायिक हिंसा में बदल गया। रिपोर्ट के अनुसार मृतक शख्स की पहचान हाफिज जुनैद की रूप में की गई है। दूसरी तरफ हत्या से जुड़ मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसने अपने जुर्म को कबूल कर लिया है।


पुलिस के अनुसार 15-20 लोगों का ग्रुप मथुरा के पास ट्रेन में चढ़ा। जहां सीट विवाद को लेकर हुई बहस हिंसा में बदल गई। इस दौरान कुछ लोगों ने मुस्लिम युवाओं को राष्ट्र विरोधी और गोमांस खाने वाला कहकर संबोधित किया। जिसके बाद उनकी टोपी को उतारकर ट्रेन के फर्श पर फेंक दिया, उनकी दाढ़ी खींची और भद्दी गालियां दीं। दूसरी तरफ घटना से जुड़े एक आरोपी ने आज मीडिया से बात चीत में कहा कि हिंसा मैं मुस्लिम युवक के मारे जाने पर उसे गहरा दुख है क्योंकि उस रात वो शराब के नशे में था।


दूसरी तरफ हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने हिंसा में बीफ विवाद को मुख्य वजह होने पर नकारा है। उन्होंने आगे कहा कि ये साफ तौर पर दो ग्रुप में हुई लड़ाई थी जो बाद में गंभीर हिंसा में बदल गई और इसमें एक शख्स की जान चली गई। हम घटना के मामले में एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर चुके हैं। डीजीपी बीएस संधू ने कहा पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है, अन्य आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।