सोशल मीडिया पर हिंदुत्व की रक्षा के लिए विशाल सेना बनाएगी RSS

नई दिल्ली(22 जुलाई): सोशल मीडिया पर हिंदुत्व की रक्षा के लिए आरएसएस और बीजेपी से जुड़ी संस्था एक विशाल सेना बनाने जा रही है। इसको लेकर वाराणसी में बड़े पैमाने पर हिंदुइस्म एंड सोशल मीडिया कोनक्लेव नाम से एक आयोजन किया जा रहा है। 

- इस सेना के गठन के पीछे आरएसएस और बीजेपी का उद्देश्य है कि वे वांपपंथी विचारधारा और इस्लामीस्म से प्रेरित लोगों से हिन्दुत्व को बचा सकें। 

- सोशल मीडिया पर बनने जा रही इस सेना को अभ्यास कराया जाएगा कि कैसे हिंदुओं के खिलाफ लोगों को भड़काने वाले से निपटा सा सके। इस बैठक में हो सकता है कि हिंदुत्व की रक्षा को लेकर कोई बड़ा फैसला भी लिया जाए।

- सोशल नेटवर्किंग साइट्स ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्ताग्राम पर यह सेना अपनी पैनी नजर रखेगी। 

- भारत नीति के सदस्य शैलेंद्र सेंगर ने कहा कि आए दिन सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर आपत्तिजनक वीडियो और पोस्ट शेयर किए जाते हैं जिससे हिंदू लोगों की भावनाएं आहत होती है। 

- इस तरह के वीडियो और पोस्ट शेयर करने वाले लोग हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाते है। कई बार तो ऐसी पोस्ट डाली जाती है जो कि कतई भी स्वाकार्य नहीं होती है। इस विषय पर हम काशी में होने वाली बैठक में चर्चा करेंगे, कि कैसे इस तरह हिंदुओं की भावना को आहत करने वाले प्रोपंडा के साथ चलने वाले लोगों को रोका जा सकता है