पाक में 500 रुपये के लिए हिंदु व्यापारी को मारी गोली

नई दिल्ली (22 अगस्त): पाकिस्तान में हिंदुओं पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं और वहां की सरकार है कि कुंभकर्णी नींद से जागने का नाम नहीं ले रही है। कुछ दिनों पहले दो हिंदुओं की सरेआम हत्या के बाद अब सिंध में कपड़े के एक हिंदू व्यापारी को बाइक सवार दो अज्ञात हमलावरों ने उसकी दुकान पर ही गोली मार दी।

गोली लगने से घायल हुए प्रकाश कुमार को स्थानीय अस्पताल 'गुदू' ले जाया गया, जहां डॉक्टर की टीम उसे बचाने को कोशिश में जुटी हुई है। डॉक्टरों के अनुसार प्रकाश की हालत काफी नाजुक बनी हुई है।

ये है पूरा मामला... प्रकाश कुमार ने दो महीने पहले अपने ही इलाके मंदिर गली, कशमोर की एक महिला ग्राहक को कुछ कपड़े उधार में दिए थे, जिसकी कीमत लगभग 500 पाकिस्तानी रूपये थी। रविवार को जब वह महिला वापस प्रकाश के दुकान पर फिर से आई तो उससे पुराना बकाया लौटने को कहा, जिस पर महिला ने कहा की आपके कपड़े ठीक नहीं थे, उसे आपको लौटना पड़ेगा। इस पर प्रकाश ने कहा की दो महीने से ज्यादा हो गए कपड़े लिए हुए और जब आज आपसे पैसे मांग रहा हूं तो आप कपड़े लौटाने की बात कर रही हो। इतने दिनों के बाद कपड़े कौन लौटाता है? इस बात पर महिला भड़क गई और वह से निकलकर अपने घर पहुंचकर रिश्तेदारो से इस वाक्ये को बताया। फिर उसके रिश्तेदार प्रकाश के दुकान पर पहुंचे और कुछ बहस के बाद प्रकाश को गोली मारकर फरार हो गए।