'लव जिहाद' के जवाब में 'बेटी बचाओ, बहू लाओ' अभियान चलाएगा हिंदू संगठन

नई दिल्ली ( 2 दिसंबर ): विश्‍व हिंदू परिषद ने ऐलान किया है कि हिंदुत्‍ववादी एजेंडे के तहत लव जिहाद से निपटने के लिए घर वापसी और बेटी बचाओ, बहू लाओ जैसे अभियान चलाएगा। विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) से संबद्ध रखने वाले हिंदू जागरण मंच (एचजेएम), छह महीने में 2,100 मुस्लिम लड़कियों को हिंदू लड़कों से शादी कराने की योजना बना रहा है।

हिंदु जागरण मंच की बहू-बेटी की प्रदेश अध्यक्ष अजु चौहान और हिंदू जागरण मंच के इकाई अध्यक्ष जितेंद्र प्रताप सिंह ने मीडिया से कहा कि पिछले एक साल में 15 मुस्लिम लड़कियां दूसरे समदाय के लड़के से शादी की हैं। 

पूरे राज्य में छह महीनों के अंदर न्यूनतम 2100 मुस्लिम लड़कियों को बहू बनाकर हिंदू घरों में लाया जाना है। यह लक्ष्य अधिक नहीं है, लिहाजा आसानी से पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उनका अभियान बेटी बचाओ बहू लाओ लव जिहाद का जवाब देने के लिए है। कई मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक के चलते मुस्लिम समुदाय में शादी नहीं करना चाहती हैं। इसलिए यह अभियान उनकी भी मदद करेगा। उन्होंने बताया कि पिछले साल उनके कार्यकर्ताओं ने स्कूलों के बाहर पर्चे बांटे थे। इन पर्चों में हिंदू लड़िकियों को पहचान छिपाकर हिंदू बने मुस्लिम युवकों की पहचान करने के टिप्स दिए गए थे।