चुनाव से पहले UP में लगे लव जेहाद के पोस्टर, लड़कियों की आजादी को बताया खतरा

नई दिल्ली (3 जुलाई): यूपी में चुनावों से पहले एक बार फिर लव जेहाद का मुद्दा जोर पकड़ने लगा है। आगरा में संघ से जुड़े हिंदू जागरण मंच ने लव जेहाद को रोकने की तैयारियां शुरू कर दी है संगठन ने खास तरह के पर्चे छपवाएं हैं। जिनमें लव जेहाद के नुकसान के बारे में लड़कियों को आगाह किया गया है।

यूपी में चुनाव से पहले लव जेहाद का पोस्टर एक बार फिर बाहर निकल आया है। संघ से जुड़े संगठन हिंदू जागरण मंच ने लव जेहाद के मुद्दे को फिर से हवा देना शुरू कर दिया है। संगठन ने लव जेहाद को रोकने के लिए खासी तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए संगठन ने बाकयदा पोस्टर छपवाए हैं। इन पोस्टरों में लड़कियों को लव जेहाद के नुकसान के बारे में आगाह किया गया है।

पोस्टर में बताया गया है कि लव जेहाद से लड़कियों की आजादी खत्म हो जाएगी। फिर वो मनचाहे कपड़े नहीं पहन सकेंगी। इसके साथ ही बुर्का पहनकर मुंह छिपाने का डर भी पोस्टर में दिखाया गया है। संगठन युवतियों को तलाक और सौतन के डर के बारे में भू सूचित कर रहा है।

इससे पहले यूपी के कुछ जिलों में वीचएपी के लड़कियों को हथियारों को ट्रेनिंग देने का मामला सामने आ चुका है। बहरहाल हिंदू जागरण मंच 15 जुलाई से स्कूल-कॉलेज में अपना कैंपेन शुरू करेगा। मंच के कार्यकर्ता स्कूल-कॉलेजों के बाहर कैंप लगाकर लड़कियों को इस बारे में सूचित करेंगे। इसके लिए कई स्कूलों से संपर्क भी सुनिश्चित कर लिया गया है। साफ है चुनावी समर में एक बार फिर लव जेहाद का मुद्दा सूबे की सियासत को गर्मा सकता है।