'ॐ' लिखे जूते-जूतियों की बिक्री के खिलाफ 'पाकिस्तान हिंदू काउंसिल' का विरोध

नई दिल्ली (20 जून): पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू समुदाय उन जूते-जूतियों की बिक्री का विरोध कर रहा है। जिनपर धार्मिक प्रतीक 'ॐ' लिखा गया है। समुदाय का कहना है, ये दुकानदारों की ऐसी हरकतें 'दुर्भाग्यपूर्ण' और 'ईश्वर की निंदा' करने वाली हैं।

thenews.com.pk की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान हिंदू काउंसिल (पीएचसी) के प्रमुख रमेश कुमार वंकवानी ने कहा कि उन्होंने सिंध सरकार और टांडो आदम खान के स्थानीय अधिकारियों के सामने अपना विरोध दर्ज कराया है। यह विरोध इस तरह के जूतों की बिक्री के सामने आने के बाद किया जा रहा है।

रमेश कुमार ने रविवार को कहा, "पिछले तीन सालों से मुस्लिमों के ईद पर्व के मौके पर, टांडो आदम के कुछ दुकानदार ऐसे जूते ऑफर करते हैं, जिनपर हिंदुओं का धार्मिक प्रतीक ॐ लिखा गया है। इनका मकसद सिर्फ स्थानीय हिंदुओं की भावनाओं का अपमान करना है।"

रमेश कुमार ने काफी खेद जताते हुए तुरंत प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं खौफ, असुरक्षा और अविश्वास के माहौल को भड़काते हैं। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। जिससे कि भविष्य में फिर ऐसा ना हो।