हिंदू लड़की की मांग, लड़का करे धर्म परिवर्तन, तभी करूंगी शादी

जोधपुर(30 नवंबर): 20 साल की एक हिंदू लड़की ने मुस्लिम प्रेमी से शादी करने से इनकार कर दिया है। लड़की की मांग है कि यदि लड़का धर्म परिवर्तन करता है तभी वह उससे शादी करेगी। 

- पुलिस के मुताबिक, पूजा जोशी, अपने प्रेमी मोहसिन खान, पेशे से टैक्सी ड्राइवर के साथ रविवार सुबह भाग गई थी। उसके परिवार वालों ने पूजा को ढूंढते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस ने दोनों को बीकानेर में ढूंढ निकाला और मंगलवार को जोधपुर लेकर आए। 

-  लड़की के परिवारवालों के साथ कुछ हिंदू समूह के लोग भी पुलिस स्टेशन पहुंचे। भीड़ ने लव-जिहाद का केस बताकर काफी हंगामा किया और लड़के की धुनाई भी कर दी। 

- एसीपी पूजा यादव ने कहा कि लड़की को अपना बयान दर्ज कराने के जिला कोर्ट लाया गया। यहां सीआरपीसी की धारा 164 के अंतर्गत बयान दर्ज कराते हुए लड़की ने मांग रखी कि वह तभी मोहसिन से शादी करेगी लेकिन जब वह धर्म परिवर्तन कर लेगा। 

- इस बीच लड़की ने घर जाने से भी मना कर दिया और मोहसिन के धर्म परिवर्तन करने तक कजिन के घर इंतजार करने की बात कही। 

- एसीपी ने कहा, 'लड़की नाबालिग नहीं है इसलिए वह खुद निर्णय ले सकती है कि उसे कहां रहना है। हमने सारी औपचारिकता पूरी करने के बाद लड़की को छोड़ दिया है।' वहीं लड़की ने अपने परिवार की घर वापस लौटने की मांग को भी पूरी तरह खारिज कर दिया।