हिमाचल प्रदेश: पीएम मोदी की रैली में जा रही स्कूली बस पलटी, 35 बच्चे घायल

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 दिसंबर):  हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में हो रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में जा रही छात्रों से भरी बस के साथ बड़ा हादसा हुआ है। बस पलटने से करीब 35 बच्चे घायल हो गए हैं, इनमें 5 की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। के कांगड़ा में कंप्यूटर सेंटर के सभी बच्चे धर्मशाला में हो रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में हिस्सा लेने जा रहे थे। हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार का एक साल पूरा होने के मौके पर ये रैली हो रही है।

घायल बच्चों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि गंभीर रूप से घायल बच्चों को टांडा रेफर किया गया है।  ये हादसा अप्परलंज के समलेटा में हुआ है। बताया जा रहा है कि नगरोटा सुरिया के कंप्यूटर सेंटर में स्किल डेवलपमेंट स्कूल के ये बच्चे प्रधानमंत्री की रैली में हिस्सा लेने जा रहे थे। 32 सीटर इस प्राइवेट बस में कुल 45 लोग बैठे हुए थे।  स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी को अस्पताल पहुंचाया गया।

हादसे का शिकार हुए बच्चाें में 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है बस ओवर स्पीड की वजह से पलट गई । वहीं हादसे को लेकर स्थानीय पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सूचना मिलते ही घटना स्थल पर राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था। हालांकि हादसा कैसे हुआ है अभी इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। घटना के पीछे के कारणाें की जांच की जा रही है। वहीं बच्चों के परिजनों को भी हादसे की सूचना दे दी गई है।  सूचना मिलते ही परिजन घटना स्थल से लेकर अस्पताल तक पहुंच गए हैं।