LIVE: हिमाचल प्रदेश में 2 बजे तक 54.09% वोटिंग

शिमला(9 नवंबर): हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। 68 विधानसभा सीटों के लिए सुबह 8 बजे से शाम बजे तक मतदान चलेगा। अगर तय समय के बाद भी बूथ पर वोटरों की कतारें लगी होंगी तो ये समय बढ़ाया भी जा सकता है। खास बात ये है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इसे अपना आखिरी चुनाव बताया है।

UPDATES...

 2 बजे तक 54.09% वोटिंग

-12 बजे तक 28.6% मतदान

-हिमाचल विधानसभा चुनाव 2017: केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा ने बिलासपुर के एक पोलिंग बूथ में किया मतदान

-हिमाचल विधानसभा चुनाव 2017: पहले 2 घंटों में 13.72 प्रतिशत वोटिंग।

-हमें पूर्ण बहुमत मिलने की उम्मीद है। अगली सरकार कांग्रेस की ही होगी: वीरभद्र सिंह

-हिमाचल विधानसभा चुनाव 2017: वीरभद्र सिंह और उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह ने शिमला के पोलिंग बूथ पर किया मताधिकार का प्रयोग।

- वोटिंग के दौरान बीजेपी के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि हमने प्रचार के दौरान पूरे राज्य का दौरा किया है। लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। पार्टी ने 50+ का लक्ष्य रखा था, लेकिन ऐसा लग रहा है हम 60+ सीटें मिलेंगी। 

- बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश को लूट लिया था, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश का विकास करेगी। 

- वोट डालने के लिए कतार में खड़े लोग।

- हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरु। 

-सुरक्षा में तैनात पुलिस जवान और पैरामिलिट्री फोर्स

 

- हिमाचल विधानसभा की कुल 68 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में 337 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनकी किस्मत का फैसला राज्य के 50 लाख से ज्यादा मतदाताओं को करना है। 

- इनमें 25 लाख 68 हजार पुरूष जबकि 24 लाख 57 हजार महिला वोटर हैं। 

- वोटिंग के लिए 7525 सेंटर बनाए गए हैं। 

- चुनाव के लिए 17,850 सुरक्षाकर्मियों के अलावा केंद्रीय अर्द्धसैन्य बल की 65 कंपनियां तैनात की गई हैं। 

- कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों ने सभी 68 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद के लिए जहां एक बार फिर वीरभद्र सिंह पर भरोसा जताया है वहीं बीजेपी ने प्रेम कुमार धूमल को सीएम उम्मीदवार बनाया है।