कांग्रेस लॉफिंग क्लब बन गई, हो रहा है सफाया: कांगड़ा में बोले पीएम मोदी

शिमला(2 नवंबर): हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी कमर कस चुकी है। प्रदेश में एक बार फिर सत्ता पर काबिज होने का सपना देख रही बीजेपी के स्टार प्रचारक मैदान में उतर सके हैं। पीएम मोदी की आज हिमाचल में दो रैलियां हैं। पहली रैली उन्होंने कांगड़ा में की। यहां उन्होंने कहा- "मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी लॉफिंग क्लब बन गई है। देश में कांग्रेस को हटाने के लिए लोगों ने स्वच्छता अभियान चला रखा है। बता दें कि राज्य में एक फेज में 9 नवंबर को चुनाव होना है। 

- नरेंद्र मोदी ने कहा- " आज सुबह आप लोग इतनी तादाद में कमल खिलाने की मंशा से आएं हैं, मैं आपको नमन करता हूं। कांग्रेस के हिम्मत की दाद देनी पड़ेगी। कुछ नहीं बचा है, लेकिन फिर भी जनता को सफाई देते जा रहे हैं। मुझे लग रहा है कि कांग्रेस अब एक लाफिंग क्लब बन गया है। आपके मुख्यमंत्री किस मुद्दे पर जमानत पर हैं। उन पर गंभीर आरोप लगे हैं, इसके बावजूद भी वो अपनी पार्टी का मेनिफेस्टो दिखा रहे हैं और कह रहे हैं कि कांग्रेस की सरकार बनेगी तो करप्शन के प्रति उनका जीरो टॉलरेंस होगा। अब बताइए ये उनकी हिम्मत तो ही है। कोई और दल का नेता होता तो मुंह छिपाकर भाग जाता।" 

- " सार्वजनिक जीवन में तमाम काम करने पड़ते हैं, हो सकता है कि एक-दो काम गलत हो जाए। इस पर देश माफ कर देता है। लेकिन काम अगर गलत इरादे से किया जाए तो जनता और देश माफ नहीं करता है। कांग्रेस जरा विचार करे कि देश के कोने-कोने में जनता उसे और उसके नेताओं को हटाने को निकल पड़ी है।"

- नरेंद्र मोदी ने कहा- "कांग्रेस ने इस देवभूमि का क्या हाल करके रखा है? हमने पहले कभी ये नहीं सुना था कि देवों के राज में राक्षसों को पैदा किया गया।" 

- "यहां 5 राक्षसों को पनपने का अवसर यहां की कांग्रेस सरकार ने दिया है। क्या फिर से एक बार देवभूमि को राक्षसों से मुक्त करना है या नहीं। ये 5 राक्षस हिमाचल को मिट्टी में मिलाने पर तुले हैं। अब आपको फैसला करना है कि इन राक्षसों से राज्य को मुक्ति दिलाना है या नहीं।" 

- ये पांच राक्षस हैं: पहला- एक राक्षस खनन माफिया जो भू-संपदा को लूट रहा है। दूसरा: दूसरा राक्षस वन माफिया जो जंगलों को काट रहा है, लूट रहा है। तीसरा: ड्रग्स, जो पीढ़ी को खत्म कर रही है। चौथा: ट्रांसफर माफिया, पांचवां: टेंडर

- प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- "कांग्रेस इस कदर लाफिंग क्लब बन गई है कि इसका नेता ये कह रहा है कि कश्मीर को आजादी चाहिए। आप देश के वीरों, शहीदों का अपमान कर रहे हो। इस पार्टी का कोई नेता इस बयान पर कुछ नहीं बोल रहा। क्या ऐसी पार्टी की सरकार बननी चाहिए?"

- मोदी ने कहा- "ऐसी सरकार बनाएं कि पुराने सारे रिकॉर्ड टूट जाएं और कांग्रेस को सबक मिले। इस बार ऐसी सजा इन्हें दो कि फिर कोई ऐसी हरकत न करें।"

- मोदी ने कहा- "मैं जानता हूं कि कांग्रेस के मुखिया पहले क्या कहते थे और आजकल दुनिया भर को उपदेश दे रहे हैं। जब हम कहते हैं कि कांग्रेस मुक्त भारत तो उनहें चुभता है। कांग्रेस संस्था नहीं रही, ये विचार नहीं, व्यवस्था नहीं, ये बापू की कांग्रेस नहीं, एक सड़ी हुई सोच का नमूना है, जिससे हम देश को मुक्ति दिलाने की बात कर रहे हैं।"

- मोदी ने कहा- पंडित नेहरू कहते थे कि हम जनसंघ को जड़ से उखाड़कर फेंक देंगे। इतिहास गवाह है कि हम दिये की रोशनी में जले थे और कीचड़ में कमल भी खिला दिए। क्या ऐसे लोग देश के योग्य हैं क्या? 

- डोकलाम में देश की सेना चीन की सेना के सामने जाकर खड़ी हो गई। 72 दिन तक डटी रही। लोग सोच रहे थे मोदी क्या करेगा। हमें डरा रहे थे कि 1962 भूलना मत।