हिमा दास और मोहम्मद अनस ने एथलेटिकी मिटिनेक रीटर में जीते गोल्ड

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 अगस्त): भारत के शीर्ष फर्राटा धावकों हिमा दास और मोहम्मद अनस ने चेक गणराज्य में ऐथलेटिकी मिटिनेक रीटर स्पर्धा में क्रमश: पुरुष और महिला 300 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीते। दो जुलाई से यूरोपीय स्पर्धाओं में यह हिमा का छठा स्वर्ण पदक है। इस स्पर्धा में हालांकि अधिकांश बड़े नामों ने हिस्सा नहीं लिया।

हिमा ने शनिवार को स्वर्ण पदक जीतने के बाद ट्वीट किया, ‘चेक गणराज्य में आज ऐथलेटिकी मिटिनेक रीटर 2019 में 300 मीटर स्पर्धा में शीर्ष पर रही।’ दूसरी तरफ अनस ने पुरुष 300 मीटर दौड़ 32.41 सेकंड के समय के साथ जीती। उन्होंने ट्वीट किया, ‘चेक गणराज्य में ऐथलेटिकी मिटिनेक रीटर 2019 में पुरुष 300 मीटर का स्वर्ण पदक 32 .41 सेकंड के समय के साथ जीतने की खुशी है।’राष्ट्रीय रेकॉर्ड धारक अनस सितंबर-अक्टूबर में दोहा में होने वाली विश्व चैंपियनशिप की 400 मीटर स्पर्धा के लिए पहले ही क्वॉलिफाइ कर चुके हैं, जबकि हिमा ने अब तक ऐसा नहीं किया है।

अनस ने पदक जीतने के बाद ट्विटर पर लिखा, 'यह खुशी चेक गणराज्य में एथलेटिकी मिटिनेक रीटर 2019 में पुरुष 300 मीटर का स्वर्ण पदक 32.41 सेकेंड के समय के साथ जीतने की है।'  राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारी अनस इस साल सितंबर-अक्टूबर में दोहा में होने वाली विश्व चैंपियनशिप की 400 मीटर स्पर्धा के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं। मोहम्मद अनस के अलावा निर्मल टॉम ने इस स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। टॉम ने 33.03 सेकेंड के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया।

वहीं, हिमा ने महिलाओं की 300 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर हिमा के स्वर्ण जीतने की जानकारी दी है। हिमा का दो जुलाई के बाद से यूरोप में यह छठा स्वर्ण पदक है। हिमा ने स्वर्ण पदक जीतने के बाद खुद ट्वीट करते हुए कहा, 'चेक गणराज्य में आज एथलेटिकी मिटिनेक रीटर 2019 में 300 मीटर स्पर्धा में शीर्ष पर रही।'