पाकिस्तान में आतंकवादी कर सकते हैं ताख्तापलट: हिलरी

नई दिल्ली(1 अक्टूबर): अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलरी क्लिंटन ने इस साल के शुरुआत में आशंका जताई थी कि पाकिस्तान के परमाणु हथियार सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के परमाणु हथियार आतंकवादियों के हाथ लग सकते हैं और इससे खतरनाक स्थिति कुछ नहीं हो सकती।

- दरअसल डेमोक्रेटिक पार्टी के कंप्यूटर से हिलरी क्लिंटन का एक 50 मिनट का ऑडियो हैक हुआ है। हिलरी का यह बयान उसी ऑडियो का हिस्सा है। ऑडियो क्लिप में क्लिंटन को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि पाकिस्तान भारत से दुश्मनी को जारी रखते हुए तेजी से परमाणु हथियारों को बना रहा है।

- हिलरी ने यह भी आशंका जताई थी कि पाकिस्तान में आतंकवादी ताख्तापलट कर सकते हैं, वे सरकार को उखाड़ सकते हैं। वह यह कहते सुनी जा सकती हैं, 'हम इस डर के साथ जी रहे हैं कि वहां ताख्तापलट होने वाला है, आतंकी सरकार को हटाने जा रहे हैं, परमाणु हथियारों तक उनकी पहुंच बनने जा रही है, आपके पास सुसाइड न्यूक्लियर बमर होंगे।'

- अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। दोनों प्रमुख पार्टियों का आतंकवाद पर रूख सख्त दिख रहा है। चुनाव हिलरी क्लिंटन जीते या रिपब्लिकन डॉनल्ड ट्रंप, उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले दिनों में आतंकवाद को लेकर अमेरिका का रूख और सख्त होगा।