हिलेरी के ईमेल स्कैम में आया 'बिग बी' का नाम ?

नई दिल्ली (4 नवंबर): अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रैटिक उम्मीदवार हिलरी क्लिंटन के लीक ईमेल से नित नए खुलासे हो रहे हैं। हिलरी के लीक ईमेल के मुताबिक एक बार उन्होंने अपने एक नजदीकी सहयोगी से भारतीय मेगास्टार अमिताभ बच्चन के बारे में पूछा था।

वॉशिंगटन पोस्ट के नैशनल पॉलिटिकल रिपोर्टर जोसे डेलरियल ने हिलरी के एक लीक मेल की तस्वीर ट्विटर पर साझा की है। इसमें अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलरी क्लिंटन ने अपनी पाकिस्तानी मूल की सहयोगी हुमा अबेदीन से अमिताभ बच्चन के बारे में पूछ रही हैं। हिलरी क्लिंटन की तरफ से हुमा को यह मेल जुलाई 2011 में भेजा गया है। इस मेल में क्लिंटन हुमा से पूछती हैं, 'कुछ साल पहले हम जिस फेमस बूढे भारतीय ऐक्टर से मिले थे उसका नाम क्या है?' हुमा का जवाब आता है, अमिताभ बच्चन।

हालांकि लीक ईमेल इस संबंध में कुछ भी नहीं बताता कि हिलरी किस संदर्भ में अमिताभ बच्चन के बारे में पूछ रही हैं। उधर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव अंतिम चरण में हैं, इधर लीक ईमेल का 'भूत' हिलरी का पीछा करने के लिए तैयार नहीं है। एफबीआई डायरेक्टर जेम्स कॉमे ने कांग्रेस को हिलरी की ईमेल से जुड़ी नई जांच की जानकारी के संबंध में खत भेजा है।