महिला को अमेरिका में हिजाब पहनना पड़ा महंगा

शिकागो (16 अगस्त): अमेरिका में हिजाब पहने मुस्लिम महिला और उसकी बेटी के साथ नस्ली भेदभाव का नया मामला सामने आया है। मामले में एक महिला ने हिजाब पहनकर जा रही मुस्लिम मां-बेटी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। महिला ने उन्हें आईएसआईएस कहकर भी संबोधित किया। अमेरिका में आए दिन इस्लामोफोबिक बयानबाजी देखने को मिल रही है जो कि चिंता का विषय है।

पीड़ित महिला के अनुसार वो अपनी मां के साथ वेस्ट रोजर्स पार्क के पड़ोस में थे तभी एक महिला ने उन पर टिप्पणी की। इसके बाद पीड़िता ने इसके बारे में पुलिस को सूचना दी। लेकिन पुलिस ने भी मामले में गंभीरता नहीं दिखाई।

सुजान डामरा ने शिकागो एनबीसी को बताया कि टिप्पणी करने वाली औरत पिछले गुरुवार से उनका पीछा कर रही थी। वो दोनों मां-बेटी पर थूकने की कोशिश करती और उन्हें 'आईएसआईएस' कहकर बुलाती थी।

पीड़ित महिला ने एक वीडियो बनाया जिसमें साफ तौर पर यह दिख रहा था कि कथित तौर पर टिप्पणी करने वाली महिला ने दोनों को 'आईएसआईएस' के नाम से चिल्ला-चिल्लाकर पुकार रही थी। 

पीड़िता को पहले भी कई बार ऐसी घटना से दो-चार होना पड़ा था। कई बार उस महिला ने उन पर छिटांकसी की थी। लेकिन पीड़ित महिला को अफसोस इस बात का ज्यादा रहा कि वहां आस-पास खड़े नवजवान लड़कों ने उनकी मदद करने के बजाय उनका मजाक उड़ाया।